राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: शहीद आईटीबीपी जवान दिनेश कुमार को नम आंखों से विदाई

अलवर के बहरोड़ उपखंड के जागुवाश गांव के आईटीबीपी जवान दिनेश कुमार की दो दिन पहले असम में ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से मौत के हो गई थी. जिसके बाद रविवार को उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव आया. जहां उनका राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया.

By

Published : Jan 5, 2020, 6:18 PM IST

funeral of martyr, अलवर न्यूज
शहीद का सैनिक सम्मान से किया अंतिम संस्कार

बहरोड़ (अलवर). बहरोड़ उपखंड के जागुवास गांव निवासी आईटीबीपी जवान दिनेश कुमार की असम में ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से हुई मौत के बाद रविवार को उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव जगुवास पहुंचा. जहां उनका राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया. गांव के गमगीन माहौल में दिनेश कुमार को नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई. अंतिम संस्कार के समय तीन राउंड फायर कर सलामी दी गई.

शहीद का सैनिक सम्मान से किया अंतिम संस्कार

आईटीबीपी जवान दिनेश की दो दिन पहले आसम में ह्रदय गति रुकने से मौत हो गई. दिनेश का शव रविवार सुबह उनके पैतृक गांव जागुवास पहुंचा. जहां पर सैनिक सम्मान के साथ दिनेश को अंतिम विदाई दी गई. दिनेश कुमार की मौत की सूचना लगते ही गांव जागुवाश में शोक छा गया. अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सैकड़ों लोग अंतिम यात्रा शामिल होने के लिए पहुंचे.

पढ़ें- पुलिस की विशेष कोड भाषा, लॉयन के हुक्म पर टाइगर करते हैं पीटर-लीमा से बात

बता दें कि दिनेश कुमार 2008 में आईटीपी में भर्ती हुआ था. जो spt coy 20th BN आसम में तैनात था. दिनेश कुमार के 13 साल की बेटी पुष्पा और एक 11 साल का बेटा हेमंत है. बेटे हेमंत ने पिता को मुखाग्नि दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details