राजस्थान

rajasthan

पहली बार अलवर में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, 70 देशों की 446 फिल्में होंगी प्रदर्शित

By

Published : Oct 21, 2019, 9:36 AM IST

अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 4 और 5 जनवरी 2020 को आयोजित होगा. इस बार ये फेस्टिवल अलवर में होने जा रहा है. अलवर अपने पर्यटन स्थलों के कारण पहले से ही प्रसिद्ध है. इसके साथ ही अब फिल्म फेस्टिवल के आयोजन के बाद यह देश-विदेश में अपनी अलग पहचान कायम करने वाला जिला बन जाएगा. 70 देशों की 446 फिल्मों का प्रदर्शन इस फिल्म फेस्टिवल में किया जाएगा.

international film festival in alwar, alwar news, फिल्म फेस्टिवल, अलवर फिल्म फेस्टिवल, अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल, फिल्म फेस्टिवल इन अलवर, alwar latest news, film festival in alwar

अलवर.पहली बार अलवर में अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का आयोजन होगा. यह आयोजन 4 और 5 जनवरी 2020 को होगा. इसमें देश-विदेश की 19 श्रेणियों की फिल्में प्रदर्शित होंगी. जिनमें 70 देशों की 446 फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा. शहर में कई देशों के फिल्म डायरेक्टर, हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड स्टार, राजदूत सहित कई नामी हस्तियां शिरकत करेंगी. जिले के महावीर ऑडिटोरियम और प्रताप ऑडिटोरियम में ये फिल्में दिखाई जाएंगी.

अलवर में होगा अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल

फिल्म फेस्टिवल के निदेशक अवनीश राजवंशी ने बताया कि 4 और 5 जनवरी 2020 को यह आयोजन होगा. वहीं कार्यक्रम में आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को अलवर में 2 दिन घूमने का मौका भी मिलेगा. फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने वाले निर्देशक, फिल्म स्टार, हॉलीवुड और बॉलीवुड के एक्टर सहित नामी हस्तियों का सेशन भी आयोजित किया जाएगा. इसमें राजस्थान के स्थानीय कलाकार उनके सामने अपना पक्ष रख सकेंगे.

पढ़ें- बहरोड़ में दिव्यांग बच्चों के लिए सारथी समारोह का आयोजन, रंगारंग कार्यक्रमों से मोहा मन

फेस्टिवल के आयोजक फाल्गुन त्रिपाठी ने बताया कि इसमें 19 श्रेणियां रखी गई है. जिनमें डॉक्यूमेंट्री, शॉर्ट फिल्म सहित सभी तरह की फिल्में शामिल की जाएंगी. फेस्टिवल के मीडिया सलाहकार कल्याण सिंह कोठारी के अनुसार अलवर में प्रतिभाओं का भंडार है. इस तरह के महोत्सव से स्थानीय कलाकारों को एक बेहतर प्लेटफार्म मिलता है. वहीं देशी-विदेशी पर्यटक यहां की संस्कृति से वाकिफ हो पाएंगे.

पढ़ें- रामगढ़ : बालसभा में बच्चों ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

फेस्टिवल के प्रबंधक आशीष राजौरिया ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से इस फेस्टिवल को पूरा सहयोग प्रदान किया गया है. वेनेजुएला के राष्ट्रीय फिल्म बोर्ड ने भी अलवर फिल्म फेस्टिवल को मान्यता प्रदान कर दी है. जिससे कार्यक्रम की महत्ता बढ़ गई है. कार्यक्रम में कई विदेशी दूतावासों के प्रतिनिधि भी शामिल रहेंगे. जाहिर सी बात है कि इस कार्यक्रम से अलवर के पर्यटन को और भी बढ़ावा मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details