राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जर्मनी की महिला पर्यटक की चलती ट्रेन में तबीयत बिगड़ी, अलवर के अस्पताल में कराया गया भर्ती

जर्मनी की रहने वाली अगस्टीना नाम की महिला राजस्थान के अजमेर घूमने आई थी. अजमेर में पुष्कर और ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह घूमने के बाद शनिवार को वो बरेली एक्सप्रेस ट्रेन के S-5 कोच में बैठ कर वापस दिल्ली जा रही थी. इस दौरान ही बांदीकुई से राजगढ़ के बीच में अचानक उसकी तबियत खराब होने लगी. ऐसे में उसके आसपास बैठे यात्रियों ने मामले की सूचना ट्रेन के टीटीई को दी. वहीं, महिला को अलवर के सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज जारी है.

By

Published : Jul 20, 2019, 9:25 PM IST

जर्मन महिला अस्पताल में भर्ती

अलवर.आला हजरत बरेली भुज एक्सप्रेस ट्रेन में शनिवार को अजमेर से दिल्ली जा रही जर्मनी की एक महिला की अचानक तबीयत खराब हो गई. लोगों ने इसकी सूचना ट्रेन के टीटीई को दी. जिसके बाद रेलवे के जयपुर कंट्रोल की मदद से मामले की जानकारी अलवर जंक्शन पर दी गई. उसके बाद जीआरपी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला को ट्रेन से उतारा और एंबुलेंस की मदद से अलवर के सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया, जहां महिला का इलाज जारी है.

दरअसल, जर्मनी की रहने वाली अगस्टीना नाम की महिला राजस्थान के अजमेर घूमने आई थी. अजमेर में पुष्कर और ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह घूमने के बाद शनिवार को वो बरेली एक्सप्रेस ट्रेन के S-5 कोच में बैठ कर वापस दिल्ली जा रही थी. जयपुर में महिला ने खाना खाया उसके बाद बांदीकुई से राजगढ़ के बीच में अचानक उसकी तबियत खराब होने लगी. ऐसे में उसके आसपास बैठे यात्रियों ने मामले की सूचना ट्रेन के टीटीई को दी.

जर्मन महिला अस्पताल में भर्ती

वहीं, टीटीई के जरिए इस घटना की जानकारी रेलवे कंट्रोल रूम को दी गई. कंट्रोल रूम ने इस घटना के बारे में अलवर जंक्शन पर जीआरपी थाना पुलिस स्टेशन मास्टर को अवगत कराया. इस पर अलवर जीआरपी थाना पुलिस के इंचार्ज महेश जोशी स्टेशन पर पहुंचे और एंबुलेंस की मदद से महिला को अलवर के सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज जारी है.

पुलिस ने बताया कि मामले की सूचना जिला कलेक्टर को दे दी गई है. उनकी मदद से जर्मनी एम्बेसी को इस घटना से अवगत कराया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि महिला जर्मनी के बर्लिन की रहने वाली है. वो पिछले 2 साल से अर्जेंटीना में रह रही है. वो ट्रैवल्स के कारोबार करती है.

अस्पताल प्रशासन ने बताया कि महिला की हालत अब ठीक है वो खतरे से बाहर है. हालांकि, डॉक्टरों की टीम महिला का विशेष ध्यान रख रही है. वहीं, महिला को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो उसके लिए जीआरपी पुलिस भी तैनात की गई है. अस्पताल के स्टाफ की तरफ से महिला का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. उसे पीने के लिए पानी और समय-समय पर खाने की व्यवस्था भी की जा रही है, जिससे उसको किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details