राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: सरकारी दवा पर निजी कंपनी का लेबल चिपका कर बेचने वाले गैंग का पर्दाफाश

जोधपुर जिले में ड्रग कंट्रोल विभाग ने सरकारी दवा पर निजी कंपनी का लेबल चिपका कर मेडिकल स्टोर में बेचने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. आरोपी पशु विभाग की दवाओं पर लेबल बदलकर बेच रहे थे. मामले में पशु चिकित्सा विभाग के कई बड़े अधिकारियों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है.

By

Published : Feb 24, 2020, 5:15 AM IST

Updated : Feb 25, 2020, 12:54 AM IST

ड्रग कंट्रोल विभाग, durg control department, alwar news
ड्रग कंट्रोल विभाग की बड़ी कार्यवाई

जोधपुर. जिले के पीपाड़ कस्बे में रविवार को ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम ने सरकारी दवाईयों को बेचने वाले एक मेडिकल स्टोर का भंडाफोड़ किया है. दरअसल, जानवरों के उपचार में काम आने वाली सरकारी दवाई को मेडिकल स्टोर पर निजी कंपनी का लेबल लगाकर धडल्ले से बेचा जा रहा था.

ड्रग कंट्रोल विभाग की बड़ी कार्यवाई

ड्रग कंट्रोल विभाग के डीसी राजाराम शर्मा के निर्देशन में इस कार्रवाई को ड्रग कंट्रोल विभाग के एडीसी राकेश वर्मा ने अंजाम दिया. उन्हे सुचना मिली थी कि, पीपाड़ के सब्जी मंडी के पास कच्छवाह मेडिकल स्टोर पर एक गैंग पशु चिकित्सा विभाग के सरकारी इंजेक्शन पर निजी कंपनी के लेबल लगाकर बेच रही है.

पढ़ें.बहरोड़ गैंगरेप पीड़िता की चेतावनी, 'पुलिस ने जल्द कार्रवाई नहीं की तो कर लूंगी आत्महत्या'

फिलहाल विभाग के अधिकारियों ने ये जानकारी नहीं दी है कि कितनी मात्रा में दवाओं को बरामद किया गया है. लेकिन अब विभाग इस कार्रवाई के आधार पर किसी बड़े गिरोह की धरपकड़ करने की तैयारी में जुटा है. ऐसा माना जा रहा है कि ये काम बिना किसी अधिकारी के मिलीभगत के नहीं हो सकता है. इसमें पशु चिकित्सा विभाग के कई अधिकारियों के संलिप्त होने का भी अंदेशा जताया जा रहा है.

Last Updated : Feb 25, 2020, 12:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details