राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवरः शैक्षिक सम्मेलन में शिक्षकों ने मंत्री के सामने रखी अपनी समस्याएं

राजस्थान शिक्षक कांग्रेस जिला इकाई का जिला स्तरीय सम्मेलन शुक्रवार को घोड़ा फेर चौराहा स्थित नगर बगीची में शुरू हुआ. जहां कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली रहे.

By

Published : Sep 20, 2019, 6:46 PM IST

टीका राम जूली, tikaram juli news

अलवर. राजस्थान शिक्षक कांग्रेस जिला इकाई का जिला स्तरीय सम्मेलन शुक्रवार को घोड़ा फेर चौराहा स्थित नगर बगीची में शुरू हुआ. जहां कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली रहे. वहीं राजस्थान शिक्षक कांग्रेस जिला इकाई के जिलाध्यक्ष मनोज यादव ने मंत्री के समक्ष शिक्षकों को आने वाली परेशानियों से अवगत कराया.

राजस्थान शिक्षक कांग्रेस जिला इकाई का जिला स्तरीय सम्मेलन

वहीं इस दौरान मीडिया से बातचीत में श्रम राज्य मंत्री ने कहा कि यह सही है कि वर्तमान में शिक्षकों को बड़ी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है. जिसको लेकर सरकार नए-नए नवाचार कर रही है. मंत्री ने कहा कि अलवर में पायलट प्रोजेक्ट के तहत मॉडल अंग्रेजी राजकीय विद्यालय खोला गया. वहीं अब ब्लॉक स्तर पर भी इस तरह के मॉडल विद्यालय खोले जाएंगे. जिससे शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया जा सके और इसके लिए सरकार के पास पूरा बजट है.

पढे़ं- जयपुर में एक निजी रेस्टोरेंट में सिलेंडर फटने से मची अफरा-तफरी

वहीं बजट के मामले में जब मंत्री से पूछा गया कि सरकार के पास बजट होने के बावजूद अलवर के केंडल गंज स्थित चौकी शेख सराय में बच्चों को बरामदे में पढ़ना पड़ रहा है. जबकि शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरेक्टर अनिल कौशिक भामाशाह के सहयोग का हवाला दे रहे हैं. इस पर मंत्री ने कहा कि भामाशाह का सहयोग समय-समय पर लेना आवश्यक है जिससे बड़ी-बड़ी कंपनियों के केसीएसआर के पैसे को शिक्षा विभाग में लगाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details