राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भिवाड़ी में व्यवसायिक संस्थानों पर बिजली विभाग की कार्रवाई, डेढ़ करोड़ रुपए की लगाई पेनल्टी

बिजली विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अलग-अलग व्यवसायिक संस्थानों पर करीब डेढ़ करोड़ रुपए की पेनल्टी लगाई है. बिजली विभाग के जयपुर से पहुंची विशेष टीम ने भिवाड़ी क्षेत्र में यह कार्रवाई की है.

By

Published : Oct 23, 2020, 3:42 PM IST

Bhiwari news, electricity department action, electricity theft
भिवाड़ी में व्यवसायिक संस्थानों पर बिजली विभाग की कार्रवाई

भिवाड़ी (अलवर). बिजली विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अलग-अलग व्यवसायिक संस्थानों पर करीब डेढ़ करोड़ रुपए की पेनल्टी लगाई है. यह कार्रवाई बिजली विभाग के जयपुर से पहुंची विशेष टीम द्वारा भिवाड़ी क्षेत्र में गत रात अंजाम दी गई, जिसमें बड़ी संख्या में आरओ प्लांट रिहायशी कॉलोनी, मोबाइल टावर सहित अन्य व्यवसायिक स्थानों पर कार्रवाई की गई है.

कार्रवाई में कुछ उद्योग इकाइयां भी बताई गई है. जानकारी के अनुसार बिजली विभाग ने लॉकडाउन में बिजली चोरी बड़े स्तर पर होना पाया गया. जिसको लेकर एक विशेष टीम का गठन कर क्षेत्र में कार्रवाई की गई. इसमें अलग-अलग स्थानों पर 12 पानी के आरो प्लांट, एक मोबाइल टावर लगभग आधा दर्जन से अधिक रिहायसी किराया कॉलोनी सहित कुल 29 स्थान शामिल है.

यह भी पढ़ें-BJP सांसद जसकौर मीणा ने अपनी ही पार्टी के दिग्गज नेता को कहा 'लंगूर', जानें क्या है पूरा मामला

बिजली विभाग के कर्मचारी राजकुमार यादव ने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी. विभाग के एससी राजकुमार यादव ने बताया की इस विशेष कार्रवाई के लिए जयपुर से 5 टीमें विशेष रूप से गठित कर भिवाड़ी भेजी गई और कार्रवाई को अंजाम दिया गया. विभाग के निशाने पर इस प्रकार के कुछ और भी बिजली चोर निशाने पर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details