राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: ATM कार्ड बदलकर ठगी करने वाली गैंग के 3 आरोपी गिरफ्तार

अलवर शहर के अरावली विहार थाना पुलिस ने गुरुवार को ATM कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 67 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं. उनके पास से हथियार भी बरामद किया गया है.

By

Published : Dec 10, 2020, 10:28 PM IST

cheating with ATM card,peaple arrested in Alwar, ठगी करने वाली गैंग
ATM कार्ड बदलकर ठगी करने वाली गैंग के 3 आरोपी गिरफ्तार

अलवर. जिले की अरावली विहार थाना अधिकारी जहीर अब्बास ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि एटीएम बदल कर ठगी करने वाले गैंग की सूचना मिली थी. यह गैंग मोती डूंगरी के पास एक एटीएम के आसपास घूम रही है. पुलिस की डीएसटी टीम और अरावली विहार थाना पुलिस ने जाल बिछाकर मोती डूंगरी एटीएम के पास हिरासत में लेकर पूछताछ की.

ATM कार्ड बदलकर ठगी करने वाली गैंग के 3 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि तलाशी के दौरान इनके कब्जे से 315 बोर का एक देसी कट्टा और दो कारतूस बरामद किये है. साथ ही विभिन्न बैंकों के 67 एटीएम कार्ड भी बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार किए गए ठगों में एक तावडू, अनवर, राहिल और पलवल सभी आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं. इस गिरोह के सदस्य एटीएम के पास खड़े हो जाते हैं और लोगों की मदद करने के नाम पर एटीएम से पैसे निकालने का काम करते.

ये भी पढ़ें:हर्षद मेहता पार्ट-2: गौरव माहेश्वरी...जिसने 99 फर्जी कंपनियों के जरिए GST घोटाले को अंजाम दिया

आरोपी बातों में लगाकर अपना एटीएम कार्ड बदलकर दे देते थे और उनका पिन नंबर चोरी से देख लेते हैं. ओरिजिनल एटीएम कार्ड को खुद के पास रख लेते थे. पुलिस ने बताया कि इस गैंग से और पूछताछ चल रही है. क्योंकि विभिन्न बैंकों के 67 एटीएम कार्ड बरामद होने का मतलब है उन्होंने वारदात भी भारी संख्या में की है. उन्होंने बताया कि संबंधित बैंकों से एटीएम कार्ड के बारे में पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है. उसके बाद इस गैंग के अन्य सदस्यों को भी पकड़ने के प्रयास किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details