राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर: केकड़ी में बदमाशों के हौसले बलुंद, ATM और बैंक में चोरी की नाकाम कोशिश

अजमेर जिले के सावर कस्बे में स्टेट बैंक के एटीएम और शाखा में चोरों ने गुरुवार रात को चोरी का प्रयास किया. लेकिन पुलिस पेट्रोलिंग टीम की मुश्तैदी के चलते चोर सफल नहीं हो सके. पिछले कुछ दिनों में बैंक और एटीएम से चोरी की कोशिश की ये दूसरी घटना है.

By

Published : Aug 21, 2020, 5:58 PM IST

robbery in atm,  robbery in bank,  robbery in ajmer
एटीएम और बैंक में चोरी की नाकाम कोशिश

केकड़ी (अजमेर). सावर कस्बे के स्टेट बैंक में गुरुवार रात अज्ञात चोरों ने एटीएम और मुख्य बैंक का ताला तोड़कर चोरी करने का असफल प्रयास किया. पुलिस गश्त के चलते चोर अपने मंसूबों में सफल नहीं हो सके और मौके से भाग गए. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली. पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

केकड़ी मार्ग पर खादी भंडार के सामने स्टेट बैंक का एटीएम है. चोर रात को करीब 12 बजे एटीएम में घुसे. पहले उन्होंने कैमरे को तोड़ा और लोहे के औजार से एटीएम को तोड़कर नकदी निकालने का प्रयास किया. लेकिन तभी पेट्रोलिंग कर रही पुलिस की गाड़ी को देखकर चोर भाग गए. जिसके बाद पुलिस ने एटीएम का मुआयना किया और बैंक अधिकारियों को सूचना दी.

पढ़ें-अजमेर: केकड़ी में गोदाम का शटर तोड़कर 20 लाख की सरसों चोरी

इसके बाद चोर वापस आए और एटीएम के सामने स्थित स्टेस बैंक के पीछे के गेट का ताला तोड़कर अंदर घुस गए. चोरों ने बैंक शाखा की दीवार में सेंध लगाने की कोशिश की. लेकिन दीवार मजबूत होने के चलते चोर सफल नहीं हो पाए. जब सुबह बैंक में सफाईकर्मी पहुंचा तो उसने ताला टूटा देखकर बैंक मैनेजर को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया.

पढ़ें-डूंगरपुर में ATM तोड़ने की नाकाम कोशिश, 15 लाख सुरक्षित

एडिशनल एसपी जयनारायण मीणा, डीएसपी राजेश वर्मा भी मौके पर पहुंचे. आला अधिकारियों ने सावर थानाधिकारी को जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए. इससे पहले भी इलाके में बैंक और एटीएम से चोरी का प्रयास किया गया था. एक सप्ताह पहले अज्ञात चोरों ने बैंक ऑफ बडौदा की शाखा और एटीएम में भी चोरी का प्रयास किया था. पुलिस को इन दोनों ही वारदातों में एक ही गैंग के हाथ होने का शक है. पुलिस आस-पास के सीसीटीवी खंगाल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details