राजस्थान

rajasthan

RPSC : सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी 2018 की साक्षात्कार तिथि जारी, यहां जानें शेड्यूल

By

Published : Jun 21, 2023, 3:58 PM IST

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से (Assistant Agricultural Research Officer 2018) सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी 2018 के पदों की साक्षात्कार तिथि घोषित कर दी है.

RPSC has released the Interview Date,  Assistant Agricultural Research Officer 2018
सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी 2018.

अजमेर.राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी ( कृषि विभाग ) 2018 के पदों की साक्षात्कार तिथि जारी कर दी है. फिलहाल आयोग ने अभ्यार्थियों के साक्षात्कार पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड नहीं किए हैं, आयोग जल्द ही साक्षात्कार पत्र अपलोड करेगा.

आयोग के संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता ने बताया कि सहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी - वनस्पति विज्ञान के पदों के साक्षात्कार 3 जुलाई और कृषि रसायन पदों के साक्षात्कार 4 से 6 जुलाई को आयोजित होंगे. उन्होंने बताया कि साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी अपने मूल प्रमाण पत्र मय फोटो प्रति अवश्य साथ लाएं. इनके अभाव में अभ्यार्थी को साक्षात्कार से वंचित कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि अभ्यार्थी के साक्षात्कार पत्र आयोग वेबसाइट पर अपलोड करेगा. गुप्ता ने बताया कि साक्षात्कार में सम्मिलित होने वाले अभ्यार्थियों को राज्य एवं केंद्र सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन की पूर्णतः पालना करनी होगी.

पढ़ेंः RPSC FSO Exam 2022 : 27 जून को होगी परीक्षा, एग्जाम सेंटर जाने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

साढ़े चार वर्ष में भी पूर्ण नही हुई भर्तीःसहायक कृषि अनुसंधान अधिकारी भर्ती परीक्षा 2018 की परीक्षा 31 मई 2019 को हुई थी. 17 दिसंबर 2019 को परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए थे. यह भर्ती साढ़े चार वर्ष में भी पूर्ण नही हो पाई है. अब भर्ती प्रक्रिया के तहत आयोग ने परिणाम जारी करने के साढ़े तीन वर्ष बाद साक्षात्कार की तिथि घोषित की है. बता दें कि सहायक कृषि अनुसंधान भर्ती परीक्षा 2018 में 5 पद वनस्पति विज्ञान और 39 पद कृषि रसायन को लेकर साक्षात्कार होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details