राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गर्मी और उमस में सर्व धर्म के लोगों ने राहगिरों को पिलाया पानी

सांप्रदायिक सद्भाव की नगरी अजमेर में सर्व धर्म से जुड़े लोगों ने भीषण गर्मी और उमस को देखते हुए राहगीरों को शीतल जल पिलाया. शहर के सबसे व्यस्त और मुख्य चौराहे गांधी भवन पर 101 कैंपर से ठंडा पानी लोगों को वितरित किया गया.

By

Published : Jun 30, 2019, 2:25 PM IST

सर्व धर्म के लोगों ने राहगिरों को पिलाया पानी

अजमेर. भीषण गर्मी और उमस से लोगों का हाल बेहाल है. अजमेर भी इससे अछूता नहीं रहा. अजमेर में पानी की किल्लत पहले से ही है. इसलिए भीषण गर्मी और उमस से परेशान लोग अब मानसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे है. वहीं विभिन्न संस्थाओं से जुड़े सर्व धर्म के लोगों ने सांप्रदायिक सद्भाव की मिसाल पेश करते हुए अजमेर के मुख्य गांधी भवन चौराहे पर आने जाने वाले राहगीरों को पानी पिला रहे हैं.

सर्व धर्म के लोगों ने राहगिरों को पिलाया पानी

लोगों का कहना है कि हर धर्म में प्यासे को पानी पिलाने का सबसे बड़ा पुण्य माना जाता है. संस्था के प्रतिनिधि रमेश लालवानी ने बताया कि लोगों को शीतल जल पिलाने की इस मुहिम में विभिन्न धर्मों के लोग प्रेरणा से साथ में जुड़े हैं.

वहीं दूसरी संस्था के प्रतिनिधि सागर मीणा ने कहा कि जल ही जीवन हैं. मनुष्यों को भीषण गर्मी में यदि जल मिल जाए तो उसका जीवन सुरक्षित है. इस भीषण गर्मी में आने जाने वाले राहगीरों को जल पिलाकर उन्हें बीमार होने से बचाने की कोशिश है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details