राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 12, 2020, 4:34 PM IST

ETV Bharat / state

खींवसर थाना अधिकारी नरूका गिरफ्तार, कार से मिले 11 लाख 36 हजार रुपये और 21 बोतल शराब बरामद

खींवसर थाना अधिकारी केसर सिंह नरूका के पास से बुधवार को एसीबी ने 11 लाख रुपये और शराब की बोतल बरामद की है. आरोपी को पूर्व में विजिलेंस की शिकायत के बाद थाने से हटाया गया था. फिलहाल आरोपी थांवला पुलिस की गिरफ्त में है.

Khivansar police officer arrested, Kesar Singh Naruka arrested
केसर सिंह नरूका को एसीबी ने किया गिरफ्तार

अजमेर.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने नागौर में कार्यरत उप निरीक्षक की तलाशी लेकर रिश्वत के 11 लाख रुपए और कार से शराब की बोतल जब्त की है. एसीबी के एसपी समीर कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गत दिनों खींवसर थाना अधिकारी केसर सिंह नरूका को विजिलेंस की शिकायत के बाद थाने से हटाया गया था.

केसर सिंह नरूका गिरफ्तार

वहीं, उनकी टीम को सूचना मिली कि केसर सिंह रिश्वत की राशि लेकर नागौर से अजमेर की ओर जा रहे हैं. जिस पर उनकी टीम ने थांवला के पास केसर सिंह की कार को रुकवाया और उसकी चेकिंग की. जिसमें 11 लाख 36 हजार रुपए नकद और 21 बोतल शराब बरामद की गई.

पढ़ें- सिरोही : गुजरात से माउंट आबू घूमने आए थे...जुआ खेलते पकड़े गए

एसआई केसर सिंह नरूका के खिलाफ मामला आबकारी अधिनियम के तहत पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं, थांवला पुलिस ने आरोपी केसर सिंह नरूका को गिरफ्तार कर लिया. जबकि एसीबी की टीम ने नकदी जब्त कर ली है. समीर कुमार ने बताया कि आरोपी केसर सिंह के खिलाफ एसीबी में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

वहीं, बुधवार को एसीबी की एक टीम ने निरीक्षक पारसमल के नेतृत्व में केसर सिंह के शास्त्रीनगर स्थित बंगले को भी सीज कर दिया है. बता दें कि केसर सिंह नरूका की अधिकांश नौकरी अजमेर जिले में रही है, वह सिपाही से भर्ती होकर उप निरीक्षक पद तक अजमेर जिले में ही बना था. कई बार केसर सिंह भ्रष्टाचार संबंधित शिकायतों को लेकर विवादों में भी रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details