राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेरः कांग्रेसी नेता और पूर्व मंत्री ललित भाटी की कोरोना से मौत

कांग्रेसी नेता और पूर्व मंत्री ललित भाटी का बुधवार को निधन हो गया. मंगलवार को उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद से उनका इलाज जेएलएन अस्पताल में चल रहा था. लेकिन, अचानक शरीर में ऑक्सीजन लेवल कम होने से उनकी मौत हो गई.

By

Published : Nov 5, 2020, 3:17 AM IST

ajmer news, rajasthan news
ललित भाटी की कोरोना से मौत

अजमेर.कद्दावर कांग्रेसी नेता और पूर्व मंत्री ललित भाटी की बुधवार को कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. भाटी को मंगलवार देर शाम को जेएलएन अस्पताल के कोविड-19 आईसीयू वार्ड में भर्ती करवाया गया था. जहां बुधवार रात को उन्होंने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. भाटी के निधन से कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ गई है.

ललित भाटी की कोरोना से मौत

जानकारी के मुताबिक, ललित भाटी कई दिनों से अस्वस्थ थे और उन्होंने घर पर खुद को क्वॉरेंटाइन कर रखा था. इसी बीच मंगलवार को उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिसके बाद उसी शाम को तबियत ज्यादा बिगड़ने पर परिजनों ने उन्हें जेएलएन अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां उन्हें पहले ऑक्सीजन पर रखा गया. लेकिन, हालत में सुधार ना होने पर उन्हें बुधवार को वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया. बताया जा रहा है कि उनके शरीर का ऑक्सीजन लेवल काफी कम हो चुका था.

ये भी पढ़ेंःSpecial: ट्रेड लाइसेंस रिन्यूवल से परहेज कर रहे व्यापारी, कारोबार पर भारी पड़ी महामारी

ललित भाटी अजमेर की सियासत में बड़ा नाम था. अजमेर के बीड़ी उद्योगपति शंकर सिंह भाटी के पुत्र ललित भाटी कम उम्र से ही राजनीति में सक्रिय थे. कांग्रेस ने उन्हें पहली बार केकडी विधानसभा सीट से टिकट दिया था. भाटी ने केकडी से जीत हासिल की और तत्कालीन सरकार में उपमंत्री बने. इसके बाद अजमेर दक्षिण विधानसभा से ललित भाटी कांग्रेस से विधायक रहे. संगठन में भी ललित भाटी महत्वपूर्ण पदों पर रहे. फिलहाल, वो प्रदेश महासचिव पद पर थे. वहीं, अजमेर विकास प्राधिकरण के चेयरमैन पद की दौड़ में भी शामिल थे. कुशल वक्ता के रूप में प्रतिद्वंदी नेता भी उनकी प्रशंसा करते थे. भाटी का निधन अजमेर कांग्रेस में बड़ी क्षति है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details