राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर: मधुमक्खियों के हमले से 12 लोग घायल, 3 की हालत गंभीर

अजमेर के हरराजपुरा गांव में मधुमक्खियों ने ग्रामीणों पर हमला बोल दिया, जिसमें एक दर्जन लोग घायल हो गए. सभी घायल को उपचार के लिए मसूदा चिकित्सालय भिजवाया गया है. जहां सभी का इलाज चल रहा है.

By

Published : Sep 1, 2020, 4:53 PM IST

Bee attack ajmer, हादसा न्यूज अजमे
मधुमक्खियों के हमले से 12 लोग घायल

बिजयनगर (अजमेर).मसूदा पंचायत के ग्राम हरराजपुरा में मधुमक्खियों के हमले से एक दर्जन लोग घायल हो गए. अचानक हुए हमले से मची अफरा-तफरी वाहनों में बैठकर मधुमक्खियों के हमले से बचने के उपाय किए.

मधुमक्खियों के हमले से 12 लोग घायल

ग्राम मानपुरा निवासी गणपत सिंह, पृथ्वीराज, शिवराज, रवि, भूपेंद्र सिंह, सुवा देवी, मोहनी देवी, आशा, जयसिंह इत्यादि पास ही के ग्राम हरराजपुरा के जंगल में स्थित झुंझारजी महाराज के स्थान पर धूप अगरबत्ती करके धोक लगाने गए थे. तभी धूपदीप करने के दौरान उठे धुएं से पास ही बरगद के पेड़ पर छच्चे में बैठी मधुमक्खियां उड़ गई, और मौके पर मौजूद ग्रामीणों पर हमला बोल दिया.

मधुमक्खियों के हमले से ग्रामीण संभल नहीं पाए और मधुमक्खियों के अचानक हुए हमले से एक बार के लिए अफरा-तफरी मच गई, जिसके बाद ग्रामीण भागकर जैसे-तैसे अपने वाहनों तक पहुंचे और मधुमक्खियों के हमले से बचने का प्रयास किया. सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने सभी घायलों को मसूदा चिकित्सालय पहुंचाया. जहां उनका उपचार किया गया. गंभीर रूप से घायल गणपत सिंह, शिवराज सिंह, पृथ्वीराज सिंह को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है.

पढ़ें-जालोर के रानीवाड़ा में ऑटो रिक्शा और बाइक की भिड़ंत...

ग्रामीणों की लापरवाही के चलते आए दिन ऐसी घटनाएं देखने को मिलती है. इसके बावजूद ग्रामीणजन इस ओर ध्यान नहीं दिया जाता, जिसका नतीजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details