राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / sports

तीरंदाजों के लिए खुशखबरी : डूंगरपुर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में पूरा होगा एकेडमी का अधूरा पड़ा काम, मिला 50 लाख का बजट

डूंगरपुर से तीरंदाजी के खिलाड़ियों के लिए खुशी की खबर सामने आई है. 4 साल से अधूरे पड़े तीरंदाजी कोर्ट के निर्माण कार्य के लिए 50 लाख रुपये का बजट पास किया गया है, पढ़ें पूरी खबर....

By

Published : Oct 20, 2021, 11:37 AM IST

डूंगरपुर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स , Rajasthan Sports News
डूंगरपुर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में पूरा होगा एकेडमी का अधूरा पड़ा काम

डूंगरपुर.राजस्थान केआदिवासी बहुल जिला डूंगरपुर के तीरंदाजी के खिलाड़ियों के लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल, डूंगरपुर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अधूरे पड़े तीरंदाजी कोर्ट का निर्माण कार्य अब पूरा हो जाएगा. इसके लिए सरकार ने करीब 50 लाख रुपये का बजट पास कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक बजट की कमी के चलते तीरंदाजी कोर्ट का निर्माण कार्य 4 साल से अधूरा पड़ा था. अब बजट पास हो गया है. ऐसे में अधूरे पड़े निर्माण कार्य को अब तेजी मिलेगी. बता दें कि एकेडमी इस साल से ही खुलनी है. ऐसे में तीरंदाज खिलाड़ियों के प्रवेश को देखते हुए सरकार ने 50 लाख रुपये का बजट जारी किया है.

हालांकि, डूंगरपुर खेल विभाग ने तीरंदाजी कोर्ट और भवन के अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए कुल 2 करोड़ रुपये का बजट मांगा था, लेकिन 50 लाख का ही बजट पास हो पाया है. ऐसे में अभी जरूरी काम ही करवाये जाएंगे. इसके बाद फिर से बजट मिलते ही आगे के काम पूरा किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- एमएस धोनी को पहले रिटेन करने की कोशिश करेगा CSK

तीरंदाज कोर्ट खुलते ही आदिवासी क्षेत्र के खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा. कोर्ट में मैदान का काम पूरा है, लेकिन टीन शेड नहीं लगा है. भवन निर्माण का काम भी आधा-अधूरा पड़ा है. इसके साथ ही खिलाड़ियों के चेंजिंग रूम, ठहरने के लिए हॉस्टल, लाइब्रेरी, मेडिटेशन हॉल, शौचालय जैसे काम अधूरे पड़े है. अब इस बजट से पहले जरूरी कार्यो को पूरा करवाया जाएगा. इसके बाद फिर से बजट मिलने पर प्राथमिकता के आधार पर अधूरे काम पूरे होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details