राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / jagte-raho

हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइपलाइन में सेंध लगाने वाले गिरोह के 3 और आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

जयपुर के हरमाड़ा थाना पुलिस ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइपलाइन में सेंध लगाकर डीजल चोरी करने वाली गैंग के फरार तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए आरोपी अरविंद कुमार, जितेंद्र सिंह और राहुल देव हैं. ये गिरोह लंबे समय से हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइप लाइन में सेंघ लगाकर सुनियोजित तरीके से डीजल चोरी कर बाजार में बेचता था. बता दें कि इससे पहले गिरोह के पांच सदस्य सहित एक पेट्रोल पंप संचालक भी गिरफ्तार हो चुके हैं.

जयपुर पुलिस की गिरफ्त में डीजल चोर

By

Published : Jun 25, 2019, 9:17 PM IST

Updated : Jun 25, 2019, 11:56 PM IST

जयपुर.राजधानी के हरमाड़ा थाना इलाके में पेट्रोलियम कंपनी के पाइप लाइन से डीजल चोरी करने वाले गिरोह के तीन और आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े है. जयपुर वेस्ट पुलिस ने अब तक इस मामले में कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह गिरोह तेल कंपनी की पाइपलाइन में सेंध लगाकर चोरी का डीजल सस्ते दामों में बेच रहा था. पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी अरविंद कुमार जितेंद्र सिंह और राहुल देव हैं.

जयपुर पुलिस की गिरफ्त में डीजल चोर

जो लंबे समय से सीकर रोड इलाके में हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइपलाइन में सेंध लगाकर सुनियोजित तरीके से डीजल चोरी कर बाजार में बेच रहा था. हालांकि इस गिरोह में द्वारा डीजल चोरी करने की सूचना खुद तेल कंपनी के अधिकारी को भी नहीं थी. इससे पहले पुलिस ने इस गिरोह का पर्दाफाश कर तेल चोरी करने वाले पांच आरोपियों के साथ ही चोरी तेल खरीदने वाले पेट्रोल पंप के संचालक को भी गिरफ्तार किया था.

खास बात यह है कि ये गिरोह हर रोज तेल कंपनी की पाइप लाइन में सेंध लगाकर लाखों रुपये का डीजल की हेराफेरी करते थे. लेकिन तेल कंपनी के अधिकारियों को इस कारगुजारी की भनक तक नहीं लगी. पुलिस की मानें तो हरमाड़ा इलाके में सक्रिय गिरोह के सरगना बलजीत सिंह, राकेश दुबे और सरदार सिंह हैं. जिन्होंने हिंदुस्तान पेट्रोल डीजल लाइन को सुरंग के जरिए एक मकान तक पाइप लाइन बिछाई और उस घर में ही कंट्रोल रूम बनाया. जिसके जरिए यह गिरोह हर रोज हजारों लीटर डीजल चोरी कर आसपास के कई पेट्रोल पंपों में सस्ते दामों में बेचने था.

फिलहाल, जयपुर वेस्ट पुलिस ने तेल कंपनियों की पाइपलाइन में सेंध लगाकर करोड़ों की डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश तो कर दिया है. लेकिन तेल चोरी के इस खेल में शामिल तेल कंपनी के अधिकारियों के साथ इस गिरोह के मुख्य आरोपियों को पकड़ना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती होगी.

Last Updated : Jun 25, 2019, 11:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details