राजस्थान

rajasthan

जयपुर में बैंकों से धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 15, 2019, 3:18 AM IST

जयपुर पुलिस ने बैंकों से फर्जी दस्तावेजों के जरिए लोन लेकर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने ये कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर की.

जयपुर में बैंकों से धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

जयपुर. राजधानी की माणक चौक थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते धोखाधड़ी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने बैंकों से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर लोन लेकर धोखाधड़ी की थी. पुलिस ने जयपुर के मंडी खटीकान निवासी महेंद्र राजोरिया को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के गिरफ्त में आए आरोपी के खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज है. आरोपी ने जयपुर में 5-6 बैंकों से प्रॉपर्टी के फर्जी दस्तावेजों के आधार पर लोन लिया था और लोन की राशि को वापस जमा नहीं करवाया. वहीं मानक चौक थाना एसआई गुंजन सोनी ने बताया कि आरोपी फर्जी कागजात तैयार करके बैंकों से लोन उठा कर ऊंचे दामों पर ब्याज का धंधा करता था और 5-6 बैंकों से फर्जी कागजात पेश कर धोखाधड़ी की है.

जयपुर में बैंकों से धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

आरोपी ने राजलक्ष्मी कोऑपरेटिव बैंक, आदर्श बैंक और महाराष्ट्र बैंक सहित पांच बैंकों से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर लोन ले रखा है. वर्ष 2016 में राजलक्ष्मी बैंक के मैनेजर इकबाल खान ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया था. इसके बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को जयपुर शहर से गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details