राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने किया हवन, कहा- पूरी हुई वर्षों पुरानी मुराद

अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण की 5 अगस्त से शुरुआत हो गई है. जिसके बाद उदयपुर में भी विश्व हिंदू परिषद द्वारा भजन कीर्तन कर हवन का आयोजन किया गया. हवन के दौरान जल्द मंदिर निर्माण की कामना भी की गई.

By

Published : Aug 5, 2020, 8:26 PM IST

हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने किया हवन, Vishwa Hindu Parishad do Havan
हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने किया हवन

उदयपुर.लंबे इंतजार के बाद बुधवार को राम जन्मभूमि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का पूजा-अर्चना के साथ निर्माण कार्य शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई गणमान्य लोगों ने अयोध्या में भगवान राम के मंदिर की नींव रखी, तो वहीं दूसरी ओर उदयपुर में भी राम मंदिर निर्माण को लेकर कार सेवकों और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा भजन कीर्तन कर हवन किया गया.

हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने किया हवन

इस दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा भगवान राम का भव्य मंदिर निर्माण होने पर खुशी व्यक्त की गई. विश्व हिंदू परिषद भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में हवन कर देश में शांति और खुशहाली की कामना और कोरोना के अंत को लेकर भी भगवान से मनोकामना मांगी गई.

पढ़ेंःराम मंदिर भूमिपूजन में 'जजमान' की भूमिका निभाएंगे उदयपुर के सलिल सिंघल, PM मोदी के साथ साझा

बता दें कि सिर्फ विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने ही नहीं बल्कि उदयपुर में कई अन्य सामाजिक संगठनों द्वारा भी बुधवार को भगवान राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने पर अलग-अलग तरीके से खुशी व्यक्त की गई. कुछ ने पटाखे फोड़, तो कुछ ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर राम मंदिर निर्माण पर खुशी व्यक्त की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details