राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वी जयंती पर उदयपुर में होंगे विभिन्न कार्यक्रम

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इसी कड़ी में राज्य सरकार द्वारा बनाई गई गांधी दर्शन जीवन समिति की बैठक हुई. बैठक में महात्मा गांधी के जीवन से जुड़े अनछुए पहलुओं को जनता के बीच रखने पर चर्चा की गई.

By

Published : Jun 22, 2019, 9:30 PM IST

गांधी की 150 वी जयंती पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम

उदयपुर.राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर जिले में महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति की ओर से कार्यक्रम आयोजित होंगे. उदयपुर में प्रभात फेरी, जीवन दर्शन और तीन दिवसीय प्रदर्शनी के माध्यम से युवाओं को सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

गांधी की 150 वी जयंती पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम

इसी सिलसिले में शनिवार को विज्ञान समिति में समिति के जिला संयोजक पकंज शर्मा ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बैठक ली और कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया. आपको बता दें कि राज्य सरकार गांधीजी के 150 वीं जन्म महोत्सव को धूमधाम से मनाने का निर्णय कर चुकी है. साथ ही जिला स्तर पर कलेक्टर के सहयोग के लिए संयोजकों को मनोनीत करते हुए विशाल कार्यक्रम करने की तैयारी की जा रही है।

ज्ञात रहे कि प्रदेश भर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मनाने के लिए सरकार ने गांधी जीवन दर्शन समिति का गठन किया है. इसकी अध्यक्षता जहां जिला कलेक्टर करेंगे, वहीं कांग्रेसी पदाधिकारियों को इसका संयोजक और सह संयोजक मनोनीत किया गया है.

इन्हीं पदाधिकारियों के नेतृत्व में प्रदेश भर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. जिसे लेकर उदयपुर में भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन से जुड़े कई अनछुए पहलुओं को अब जनता के सामने रखने की तैयारी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details