राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 17, 2020, 5:16 PM IST

ETV Bharat / city

उदयपुर: जिला प्रशासन की अनूठी पहल, चिकित्सा और पुलिसकर्मियों के लिए तैयार की जा रही पीपीई किट

कोरोना वायरस भारत में तेजी से फैल रहा है, ऐसे में चिकित्सा कर्मी और पुलिसकर्मियों को सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट्स की काफी जरूरत पड़ रही है.जिसके लिए उदयपुर जिला प्रशासन निजी संस्थाओं के सहयोग से चिकित्सा और पुलिसकर्मियों के लिए पीपीई किट तैयार कर रहा है.

उदयपुर खबर,Udaipur news
जिला प्रशासन की अनूठी पहल

उदयपुर. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ को पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट्स की काफी जरूरत पड़ रही है. ऐसे में उदयपुर जिला परिषद और कई स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से चिकित्सा कर्मियों की मदद करने के लिए एक अनूठी पहल की गई है.

जिला प्रशासन की अनूठी पहल

जिसके तहत वाजिब मूल्य में पीपीई किट तैयार की जा रही है. वहीं इसकी दिलचस्प बात यह है कि इन किट को तैयार करने में मजदूरों के साथ दिव्यांग भी अपनी अहम भूमिका निभा रहे है. पीपीई किट के बाद जिला प्रशासन स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से जल्द ही एन95 मास्क भी बनाने की कवायद शुरू करेगा.

पढ़ेंः उदयपुरवाटी के आइसोलेशन वार्ड का वीडियो वायरल, गंदगी का लगा अंबार

बता दें कि देश और प्रदेश में लगातार मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. ऐसे में संक्रमित क्षेत्र में जाने से पहले अब पुलिस कर्मियों को भी पीपीई किट उपलब्ध करवाई जा रही है, ताकि इस बढ़ते संक्रमण को समय रहते रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details