राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 6, 2019, 11:12 PM IST

ETV Bharat / city

अंगदान को लेकर उदयपुर के चिकित्सकों और नर्सिंग कर्मियों ने निकाली जागरूकता रैली

उदयपुर में शुक्रवार को नेत्रदान के लिए शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए जागरुकता रैली निकाली गई है. रैली में मौजूद लोगों ने नेत्रदान करने के लिए लोगों को जागरुक किया.

नेत्रदान रैली, Eye donation rally

उदयपुर. जिले में नेत्रदान के लिए आम लोगों को प्रेरित करने के लिए शुक्रवार को उदयपुर में जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. नेत्रदान पखवाड़े के तहत आज उदयपुर के रेजिडेंट डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ ने शहर के विभिन्न मार्गों से जागरूकता रैली निकाली. इस दौरान सभी ने अधिक से अधिक संख्या में आम लोगों से नेत्रदान करने की अपील भी की.

नेत्रदान के लिए उदयपुर में निकाली गई जागरुकता रैली

आरएनटी मेडिकल कॉलेज से शुरू हुई रैली शहर के विभिन्न मार्गों से निकली और लोगों को नेत्रदान के प्रति जागरूक करने का संदेश दिया. आरएनटी मेडिकल कॉलेज के आई केयर डिपार्टमेंट की ओर से निकाली गई इस रैली में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ साथ नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहे. रैली में मौजूद सभी लोगों ने तख्तियों के माध्यम से लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने का संदेश दिया. इस मौके पर आईटीआई डिपार्टमेंट के डॉ विजय गुप्ता ने बताया कि लोगों में अभी भी नेत्रदान के प्रति जागरूकता नहीं है.

पढ़ें. स्पेशल स्टोरी: स्कूल संचालक बोले करेंगे नियमों की पालना, RTO ने कहा बच्चों की सुरक्षा ही प्राथमिकता

उदयपुर में अभी तक 135 लोगों ने नेत्रदान किया है. लोगों को इस बात के लिए जागरूक किया जा रहा है कि वह नेत्र दान जरुर करें. नेत्र दान करने से कोई नुकसान नहीं है जिस तरह से रक्तदान किया जाता है उसी तरह से मरणोपरांत नेत्र दान भी किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details