राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर : व्यापारी के घर फायरिंग मामले में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उदयपुर में भुवाणा निवासी व्यापारी विनय भंडारी के घर पिछले दिनों अज्ञात द्वारा फायरिंग की गई थी. ऐसे में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Dec 29, 2020, 8:58 AM IST

Firing at merchant house in Udaipur, उदयपुर में व्यापारी के घर फायरिंग
उदयपुर में व्यापारी के घर फायरिंग

उदयपुर. शहर के सुखेर थाना क्षेत्र के फ्लोर कॉम्प्लेक्स के भुवाणा निवासी व्यापारी विनय भंडारी के घर पिछले दिनों हुई फायरिंग मामले का सूरजपोल थाना पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार बीते 19 दिसबंर को विनय भंडारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वो और उनका बेटा अपनी सुखेर बाईपास स्थित फर्नीचर फैक्ट्री से घर लौट रहे थे. तभी उनके आवास के आसपास किसी अज्ञात मोटरसाइकिल सवार ने उनका पीछा किया और एक दो हवाई फायर किए.

उदयपुर में व्यापारी के घर फायरिंग

सुबह घर के ऊपरी हिस्से का कांच टूटा हुआ था और बुलेट फर्श पर पड़ा हुआ था. मामले की जानकारी मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर गोपाल स्वरूप मेवाड़ा और अन्य पुलिस अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच पड़ताल शुरू की. गोपाल स्वरूप मेवाड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे फुटेज में प्रार्थी के फर्नीचर शोरूम से लेकर घर तक के रूट के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए.

पढे़ंःसचिवालय सुरक्षाकर्मियों और पुलिसकर्मियों में टकराव, धरना प्रदर्शन के बाद 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

इसी दौरान 20 तारीख दोपहर को विनय भंडारी के मोबाइल पर अज्ञात मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप मैसेज आया और फायरिंग की घटना का हवाला देते हुए हफ्ता स्वरूप 10 लाख रुपए की मांग की, वहीं पैसे नहीं देने पर फायरिंग करने की धमकी दी गई. मामला गंभीर होने से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों ने शहर के 300 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले. प्रार्थी पक्ष के यहां काम कर रहे मजदूरों और नौकरों से पूछताछ की गई.

विभिन्न स्थानों पर बीटीएस डाटा चेक किए गए और साइबर सेल के सहायता से सीडीआर विश्लेषण और तकनीकी अनुसंधान किया गया. जिस मोबाइल नंबर से धमकी भरा व्हाट्सएप मैसेज किया गया था. उसके बारे में मालूमात की गई तो ज्ञात हुआ कि उक्त मोबाइल नंबर गोगुंदा निवासी किसी व्यक्ति का था. गोगुंदा में पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि यह सिम किसी रूपलाल व्यक्ति का था. गोगुंदा में पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि यह सिम किसी रूप लाल गमेती बस कंडक्टर के पास था. जिसमें 5 से 6 माह पहले सिम चोरी हो गया था. तत्पश्चात सिम नंबर के बारे में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि यह सिम शहर के किसी दुकान पर पुराने मोबाइल में काम में ली गई है. जिस मोबाइल में मल्लातलाई निवासी किसी महिला का सिम भी काम लिया गया है.

पढे़ंःजयपुर में बढ़ रही वाहन चोरी की वारदातें पुलिस के लिए बड़ा चैलेंज, थाना अधिकारियों को निर्देश जारी

मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान मालिक ने पूछताछ करने पर बताया कि 3 से 4 महीने पहले शाकिर हुसैन टोनी मोबाइल मांग कर ले गया था. जिसके बाद शाकिर हुसैन उर्फ टोनी से पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार किया कि उसके द्वारा सिम चुराकर कर के काम में ली गई थी. जिससे उसने विनय भंडारी को धमकी दी थी. इस नंबर को उसने व्हाट्सएप अकाउंट से भी जोड़ा. नेट कॉलिंग उस सिम की सहायता से ही की. जिसे उसने मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान से पहले लिया. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने प्रार्थी का फैक्ट्री से पीछा कर देसी कट्टे से फायर किया था. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details