राजस्थान

rajasthan

EXCLUSIVE: राम की वंशज दीया कुमार ने अयोध्या फैसले का किया स्वागत, कहा- मंदिर निर्माण में करूंगी पूरा सहयोग

By

Published : Nov 12, 2019, 8:55 PM IST

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद सांसद दीया कुमारी ने ईटीवी भारत से बातचीत की. सांसद ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य में अगर सहयोग का मौका मिला तो पूरा सहयोग करूंगी.

अयोध्या फैसला पर दीया कुमारी का बयान, Dia Kumari statement on Ayodhya verdict

उदयपुर.अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. वहीं, भगवान राम के वंशज और जयपुर राजघराने की सदस्य दीया कुमारी ने भी सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है. उदयपुर में ईटीवी भारत से खास बातचीत में दीया कुमारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला किसी की हार और किसी की जीत का फैसला नहीं है, यह फैसला सभी को साथ लेकर चलने वाला है. उन्होंने कहा कि मैं इस फैसले का स्वागत करती हूं.

अयोध्या फैसले पर सांसद दीया कुमारी का ईटीवी भारत से बातचीत

सांसद दीया कुमारी ने कहा कि देशवासियों को लंबे समय से इस फैसले का इंतजार था और अब जब यह फैसला आया है तो हम सब काफी खुश हैं. इस दौरान राम मंदिर निर्माण में सहयोग के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरे पूर्वज भी कई मंदिरों का निर्माण करवा चुके हैं. ऐसे में मेरा सौभाग्य होगा कि भगवान राम के मंदिर में मुझे भी कोई सहयोग करने का मौका मिले. सांसद ने कहा कि अगर केंद्र सरकार की कमेटी मुझे मौका देती है तो हम जरूर पूरी मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण पुण्य और धर्म का कार्य है.

पढ़ें- Exclusive: अयोध्या फैसला, अनुच्छेद 370 और निकाय चुनाव को लेकर अर्जुन राम मेघवाल से खास बातचीत, क्या कहा सुनिए

गौरतलब है कि दीया कुमारी ने सबसे पहले भगवान राम के वंशज होने का दावा किया था. साथ ही उन्होंने जल्द से जल्द भगवान राम का मंदिर बनाने की अपील भी की थी. बता दें कि दीया कुमारी जयपुर राज परिवार की सदस्य हैं और वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी की ओर से राजसमंद लोकसभा सीट से सांसद भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details