राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जमीन में सुरंग बनाकर कच्ची शराब तैयार कर रहे थे शराब माफिया, आबकारी विभाग ने की कार्रवाई

सरकारी भूमि पर सुरंग बनाकर कच्ची शराब बनाने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. श्रीगंगानगर में गंगनहर के किनारे हथकड़ शराब माफिया आबकारी विभाग को चकमा देने के लिए सुरंगों में कच्ची शराब तैयार कर रहे है.

By

Published : Jun 23, 2019, 10:37 AM IST

सरकारी भूमि पर सुरंग बना हो रही कच्ची शराब शराब

श्रीगंगानगर. जिले में कच्ची शराब बड़े पैमाने पर तैयार की जाती है. कच्ची शराब तैयार करने वाले शराब माफियाओं के हौसले इस कदर बुलंद है कि वो इसके लिए सरकारी जमीन पर सुरंग बना कर कच्ची शराब तैयार कर रहे है. पंजाब से बहकर आने वाली गंगनहर यूं तो यहां के लोगों के लिए जीवनदायिनी कहलाती है. लेकिन, इसी गंगनहर के किनारे बड़े स्तर पर कच्ची शराब का अवैध कारोबार पनप रहा है. नहर के किनारे शराब माफिया झाड़ियों के बीच में से लंबी सुरंग बना कर कच्ची शराब तैयार कर रहे है.

अवैध रूप से तैयार होने वाली कच्ची शराब


कच्ची शराब किसी भी इंसान के लिए जानलेवा है. हथकड शराब तैयार करने वाले तस्कर इस काले कारोबार से जुड़े हुए हैं. तस्करों द्वारा नशीले प्रदार्थ मिलाकर तैयार की जा रही यह हथकड शराब युवाओं को भी खोखला कर रही है. गंगनहर के किनारे सरकारी भूमि पर सुरंग बनाकर अवैध हथकढ़ शराब तस्करों द्वारा तैयार की जा रही है. पर आबकारी विभाग ने तत्परता दिखाते हुए अवैध हथकढ़ शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है, और सुरंग का पता लगा अवैध शराब के नष्ट कर दिया है. ईटीवी भारत के रिपोर्टर ने आबकारी विभाग के साथ मिलकर हथकढ़ शराब के गढ़ में पहुंचकर ग्राउंड रिपोर्ट से जायजा लिया तो यह भयावह नजारा सामने आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details