राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

महाराजा विश्वविद्यालय बीकानेर विधि संकाय की परीक्षा शुक्रवार से होगी शुरू

महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर विधि संकाय की परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो जाएगी. ऐसे में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए परीक्षा केंद्र पर पहुंचने वाले विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग और मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा.

By

Published : Sep 17, 2020, 5:29 PM IST

Maharaja University exami will begin, महाराजा विश्वविद्यालय का परीक्षा होगी शुरु
महाराजा विश्वविद्यालय का परीक्षा होगी शुरु

श्रीगंगानगर. लंबे इंतजार के बाद आखिरकार महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर विधि संकाय की परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो जाएगी. यूजीसी के निर्देश के बाद विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षा का आयोजन करवाने का फैसला लिया है.

महाराजा विश्वविद्यालय का परीक्षा होगी शुरु

इसी क्रम में शुक्रवार से बीकानेर संभाग में विधि संकाय के विद्यार्थियों की परीक्षाएं शुरू हो जाएगी. कोरोना संक्रमण को देखते हुए शांतिपूर्ण रुप से परीक्षा करवाने के लिए विश्वविद्यालय ने जहां कड़े कदम उठाए हैं, वहीं कॉलेज प्रशासन ने भी परीक्षा संपन्न करवाने के लिए तैयारियां पूरी कर ली है.

पढ़ेःअच्छी खबर : संविदा कर्मियों को जल्द मिल सकती है राहत, मंत्रिमंडल सब कमेटी ने की चर्चा

विधि संकाय की परीक्षा के दौरान परीक्षा देने के लिए आने वाले विद्यार्थियों के लिए परीक्षा केंद्रों के बाहर विशेष सावधानी रखने की हिदायत दी गई है. परीक्षा केंद्र पर पहुंचने वाले विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग और मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा.

परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने के लिए प्रवेश करने वाले किसी विद्यार्थी की स्क्रीनिंग के दौरान अगर कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए जाते हैं, तो सीएमएचओ के निर्देश पर सावधानी रखते हुए ऐसे विद्यार्थी को परीक्षा केंद्र बनाकर अलग से परीक्षा संपन्न करवाई जाएगी.

राजकीय विधि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. विश्वनाथ सिंह ने बताया कि परीक्षा संपन्न करवाने के लिए विश्वविद्यालय की तरफ से जो गाइडलाइंस जारी की गई है. उसके तहत परीक्षा केंद्र पर थर्मल स्क्रीनिंग के अलावा मास्क और परीक्षा केंद्र को सैनिटाइज करवाया जाएगा.

पढ़ेःधौलपुर: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

वहीं थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान अगर कोई विद्यार्थी संक्रमित पाया जाता है तो उस विद्यार्थी को अलग से परीक्षा केंद्र में अकेले बैठा कर परीक्षा दिलवाई जाएगी. साथ ही ऐसे विद्यार्थी को परीक्षा केंद्र से बाहर किसी होटल या धर्मशाला में क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details