राजस्थान

rajasthan

सीकर मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस की जांच की शुरुआत, रोज होगी 500 सैंपल की जांच

By

Published : May 4, 2020, 7:47 PM IST

सीकर मेडिकल कॉलेज में सोमवार से कोरोना वायरस की जांच के लिए मशीनें लगा दी गई है. अब जिले में प्रतिदिन 500 सैंपल की जांच की जा सकेगी.

सीकर न्यूज, sikar news
सीकर में शुरू हुई कोरोना की जांच

सीकर.जिले के मेडिकल कॉलेज में भी सोमवार से कोरोना वायरस की जांच शुरू हो गई है. यहां पर जांच शुरू होने से अब जिले के सैंपल की रिपोर्ट तुरंत मिल सकेगी और ज्यादा सैंपल लिए जा सकेंगे. जानकारी के मुताबिक जिला मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस की जांच के लिए दो मशीन भिजवाई गई हैं, इनमें से एक मशीन पर हर दिन 250 सैंपल की जांच हो सकेगी. इस तरह अब हर दिन 500 सैंपल की रिपोर्ट आ सकेगी.

सीकर में शुरू हुई कोरोना की जांच

पढ़ें-भीलवाड़ा: हथकढ़ शराब माफियाओं पर कार्रवाई, 2500 लीटर शराब और भट्टियां की नष्ट

यहां पर मशीन तो करीब 10 दिन पहले ही लग चुकी थी लेकिन, कुछ काम बाकी होने की वजह से जांच शुरू नहीं हो पाई थी. अब सोमवार से यहां पर जांच का काम शुरू हो गया है.

अभी तक लिए महज 1566 सैंपल

जिले में अब तक कोरोना वायरस से पॉजिटिव 6 लोग मिले हैं, लेकिन सवाल उठ रहे थे कि यहां पर जांच भी बहुत कम लोगों की हो रही है. क्योंकि, जिले में अभी तक महज 1566 लोगों के सैंपल लिए गए थे. इनमें से अब तक 1540 की रिपोर्ट ही मिली है.

पढ़ें.अलवर: तूफान और अंधड़ से बिजली विभाग को 3.50 करोड़ का नुकसान, 182 गांव प्रभावित

लेकिन, अब ज्यादा सैंपल की जांच होने से कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीजों का तुरंत पता चल सकेगा. क्योंकि अब तक जिले से या तो दिल्ली या जयपुर सैंपल भेजे जाते थे, जिनकी रिपोर्ट तीन या चार दिन बाद मिलती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details