राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में NIA का छापा, 2 गांवों में कार्रवाई से मचा हड़कंप

By

Published : Nov 7, 2020, 10:23 PM IST

नागौर के कुचामन सिटी में दिल्ली से पहुंची राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. यह व्यक्ति सोने के कारोबार से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. हालांकि, स्थानीय पुलिस या एनआईए ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

नागौर की खबर, राजस्थान की खबर, nagaur news, rajasthan latest news, राष्ट्रीय जांच एजेंसी, National Investigation Agency, सोना कारोबारी हिरासत में, हवाला कारोबार और टेरर फंडिंग, hawala business and terror funding
कुचामन से एक व्यक्ति को लिया हिरासत में

नागौर.राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( National Investigation Agency ) की एक टीम शनिवार को दिल्ली से कुचामन पहुंची और एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. हालांकि, यह कार्रवाई किस वजह से की गई. इसका साफतौर पर कुछ खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन माना जा रहा है कि टेरर फंडिंग और सोने की तस्करी से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए एनआईए की टीम कुचामन आई थी और यहां दबिश देकर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. हालांकि, स्थानीय पुलिस को भी इस बारे में एनआईए की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है.

बताया जा रहा है कि दिल्ली में सोने की तस्करी, हवाला कारोबार और टेरर फंडिंग से जुड़े कुछ लोगों के तार राजस्थान में कुछ लोगों से जुड़े हो सकते हैं. इसी के चलते एनआईए की एक टीम सीकर जिले के फतेहपुर थाना इलाके के रोलसाहबसर गांव पहुंची थी. जहां एक घर पर दबिश देने की भी जानकारी है. इसके साथ ही कुचामन में भी एक व्यक्ति के घर पर दबिश देकर, उसे हिरासत में लेने की जानकारी मिली है.

यह भी पढ़ें:निकाय चुनाव : 11 जिलों की 42 नगर निकायों के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित

बता दें कि एनआईए की एक टीम शनिवार को कुचामन शहर पहुंची. जहां एक घर में तलाशी ली गई और एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने की भी जानकारी है. बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति सोने के कारोबार से जुड़ा हुआ है. हालांकि, कुचामन में की गई कार्रवाई के बारे में एनआईए की ओर से आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details