राजस्थान

rajasthan

खींवसर उपचुनाव में सोशल मीडिया पर रहेगी पैनी नजर, विज्ञापन का करवाना होगा अभिप्रमाणन

By

Published : Sep 25, 2019, 8:13 PM IST

नागौर जिले के खींवसर उपचुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां भले ही अभी तक प्रत्याशियों के नाम पर मंथन कर रही हैं, लेकिन प्रशासन ने चुनाव प्रक्रिया को लेकर कवायद शुरू कर दी है.

nagaur news, खींवसर उपचुनाव की खबर

नागौर.खींवसर उपचुनाव में प्रत्याशियों द्वारा सोशल मीडिया, प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रसारित किए जाने वाले विज्ञापनों पर भी निर्वाचन विभाग की पैनी नजर रहेगी. इसके साथ ही प्रत्याशियों द्वारा बांटे जाने वाले टेम्पलेट्स के बारे में भी निर्वाचन आयोग को पूरी जानकारी देनी होगी.

उपचुनाव में सोशल मीडिया पर नजर

जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने सभी प्रिंटिंग प्रेस संचालकों और मीडिया प्रतिनिधियों की बैठक लेकर बुधवार को इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस चुनाव के लिए खींवसर एसडीएम को रिटर्निंग अधिकारी बनाया गया है. उन्होंने बताया कि सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों को चुनाव की तिथी से 48 घंटे पहले प्रिंट मीडिया में प्रसारित किए जाने वाले विज्ञापनों का अभीप्रमाणन करवाया जाना जरूरी होगा.

पढ़ें : सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अब नहीं दिखेंगे प्लास्टिक के झंडे, गृह मंत्रालय ने राज्यों को लिखी चिट्ठी

जबकि सोशल मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रसारित किए जाने वाले विज्ञापनों का अभी से ही अभीप्रमाणन करवाना होगा. इसके साथ ही निर्वाचन विभाग ने पेड न्यूज संबंधी मामलों को लेकर भी कड़ा रुख अपनाया है. पेड न्यूज संबंधी कोई भी शिकायत मिलने पर अभी प्रमाणन समिति इस बारे में फैसला करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details