राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा में जलापूर्ति ठप, एक लाख लोगों को नहीं मिल पाएगा पानी...

कोटा में जलयोजन के अंतर्गत पीएचईडी विभाग द्वारा सीएडी सर्कल पर दशहरा मैदान में एक हजार एमएम पाइपलाइन का मिलान कार्य चल रहा है. जिसकी वजह से आधे शहर को पानी नहीं मिल पाएगा. अधिकारियों के अनुसार बुधवार देर रात तक इसको दुरुस्त कर लिया जाएगा.

By

Published : Jul 22, 2020, 4:28 PM IST

Updated : Jul 22, 2020, 5:54 PM IST

कोटा में जलापूर्ति रही ठप, Water supply stalled in Kota
कोटा में जलापूर्ति रही ठप

कोटा. शहर जल योजना के अंतर्गत पीएचडी विभाग द्वारा अकेलगढ़ से सीएडी सर्किल तक 1000 एमएम की पाइपलाइन का कार्य चलने से आधे शहर में बुधवार को जलापूर्ति ठप रही. इससे छावनी, कोटडी बल्लभबाड़ी, बजरंग नगर, नयापुरा सहित कोटा करके 40 हजार कोटा दक्षिण 30 हजार और लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र के करीब 30 हजार लोग प्रभावित हो रहे हैं.

कोटा में जलापूर्ति रही ठप

इस पाइपलाइन को डालने के साथ ही कोटा के निचले इलाकों में वर्षों से हो रही पानी की समस्या से निजात मिल जाएगी. कोटा उत्तर नगर निगम अधीक्षण अभियंता भारत भूषण और कोटा दक्षिण के अधीक्षण अभियंता सोमेश मेहरा ने बताया कि पुरानी पाइप लाइन जगह-जगह से लेकर जाने के कारण आधे शहर के अंदर नलों में कम दबाव से पानी आ रहा था.

पढ़ें-हज 2021 लॉटरी नहीं निकालने की मांग, अल्पसंख्यक मंत्री सालेह मोहम्मद ने लिखा पत्र

कई बार इसको लेकर धरना-प्रदर्शन तक किया गया. लोगों की समस्या को देखते हुए 1 हजार 268 लाख का बजट इस योजना के लिए स्वीकृत हुआ था. पाइपलाइन की इंटरलॉकिंग का कार्य 22 जुलाई सुबह तक हो जाएगा. जिसमें लोगों के घरों में पानी की सप्लाई बुधवार देर शाम तक शुरू होने की संभावना है. कार्य के संपन्न होने के साथ ही लोगों को हो रही पानी की समस्या से निजात मिल सकेगा.

Last Updated : Jul 22, 2020, 5:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details