राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा : ग्रामीणों ने स्कूल में ताला लगा किया विरोध प्रदर्शन, पूरे स्टाफ को बदलने की मांग

कोटा जिले के सुल्तानपुर क्षेत्र के तोरण गांव के ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर स्कूल के पूरे स्टाफ को बदलने की मांग की है. उनका कहना है कि टीचर्स आपसी लड़ाई के चक्कर में स्कूल का रिजल्ट खराब कर रहे हैं.

By

Published : Jun 25, 2019, 12:41 PM IST

स्कूल पर लगा ताला

कोटा. जिले के सुल्तानपुर पंचायत समिति क्षेत्र के तोरण गांव में स्कूल की बदली व्यवस्थाओं से नाराज होकर ग्रामीणों ने तालाबंदी करते हुए उग्र प्रदर्शन किया और स्कूल का पूरा स्टाफ बदलने की मांग कर डाली है. दरअसल, तोरण गांव में राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय है. लेकिन, कक्षा 11वीं और 12वीं में एक भी स्टूडेंट नहीं है. और दसवीं में 11 छात्र-छात्राएं हैं. जिनमें से 10 फेल हो गए हैं. ऐसे में स्कूल की शिक्षण व्यवस्था पर बड़ा सवाल लगा है.

11 में से 10 बच्चे हुए फेल, नाराज ग्रामीणों ने ताला लगाकर किया विरोध प्रदर्शन


इसी को लेकर ग्रामीण नाराज है और सोमवार को उन्होंने स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. जैसे ही सुबह टीचर स्कूल आए, ग्रामीणों ने स्कूल के ताला लगाकर विरोध किया और टीचर्स को अंदर प्रवेश नहीं करने दिया. इसकी सूचना पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. लेकिन, ग्रामीणों ने उनकी भी एक नहीं सुनी और उन्हें भी निराश लौटना पड़ा.

ग्रामीणों की मांग है कि स्कूल के पूरे स्टाफ को बदला जाए, क्योंकि उन्हीं की वजह से स्कूल के रिजल्ट प्रभावित हुआ है. ग्रामीणों का यह भी कहना है कि पहले स्कूल के बच्चे अच्छा रिजल्ट दे रहे थे, क्योंकि यहां पर टीचर्स उन्हें ठीक से पढ़ा रहे थे. अब टीचर्स आपसी लड़ाई में उलझ गए हैं. इसके चक्कर में ही बच्चों का रिजल्ट खराब हो रहा है. अचानक हुए इस पूरे घटनाक्रम से स्कूल के टीचर और स्टाफ सकते में आ गए और स्कूल की तालाबंदी के चलते स्कूल के बाहर ही एक मकान में बैठे हुए नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details