राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा में अतिक्रमण तोड़ने का विरोध, दुकानदारों ने पार्षद फूंका पुतला

कोटा में वार्ड संख्या 10 के दुकानदारों ने अतिक्रमण हटाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. दुकानदारों का कहना है कि उन्हें बिना कोई समय दिए यह कार्रवाई की गई. जिस पर नाराज दुकानदारों ने वार्ड पार्षद का पुतला भी फूंका.

By

Published : Jul 24, 2019, 8:40 PM IST

कोटा में अतिक्रमण तोड़ने का विरोध

कोटा. शहर के नगर निगम के वार्ड 10 के दुकानदारों ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान यूआईटी और वार्ड पार्षद के खिलाफ नारेबाजी भी की गई है. दुकानदारों ने बिना समय दिए दुकाने तोड़ने पर नाराजगी जताई है.

नगर विकास न्यास के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने नगर निगम के वार्ड नंबर 10 में कुछ दुकानों पर पीला पंजा चला दिया और कार्रवाई कर अतिक्रमण हटा दिया. इस अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध करते हुए बुधवार को सोगरिया एरिया में यूआईटी और वार्ड पार्षद के खिलाफ नारेबाजी की गई. इस दौरान दुकानदारों ने वार्ड पार्षद दीनदयाल चौबदार का पुतला भी जलाया.

कोटा में अतिक्रमण तोड़ने का विरोध

साथ ही पार्षद पर साजिश के तहत दुकानों को तुड़वाने का आरोप लगाया. विरोध कर रहे दुकानदारों का कहना है कि 20 साल से उनकी दुकान ऐसी ही लग रही है. ऐसे में वार्ड पार्षद दीनदयाल चोबदार ने यहां पर नाला बनाने की बात कह रहे हैं. यूआईटी प्रशासन ने उन्हें अतिक्रमण हटाने की बात कही थी.

इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता यूआईटी का जाप्ता आया और करीब 10 दुकानों के बाहर लगे टीनशेड और चबूतरों को तोड़ दिया. जिससे हर दुकानदार का 30 से 50 हजार का नुकसान हो गया. जबकि इस एरिया में अन्य जगहों पर अतिक्रमण हो रहे है, लेकिन सोची समझी साजिश के तहत वार्ड पार्षद दीनदयाल चोबदार ने दुकानों के बाहर जेसीबी चलवाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details