राजस्थान

rajasthan

ममता की छांव में नन्ही परी, आइसोलेशन वार्ड में कोरोना पॉजिटिव बेटी की देखरेख कर रही मां

By

Published : May 4, 2020, 3:46 PM IST

कोटा के मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 3 साल की बच्ची कोरोना संक्रमित होने के कारण एडमिट है. इस बीच बच्ची की देखभाल के लिए उसकी मां भी आइसोलेशन वार्ड में रह रही है. बच्ची की मां कोरोना से संक्रमित नहीं है, इसलिए डॉक्टरों ने बहुत समझाया कि वह आइसोलेशन वार्ड में नहीं रहे, लेकिन बच्ची की मां के जिद्द के कारण डाक्टरों ने रहने की अनुमति दी.

Kota news, Corona positive, Corona virus
कोरोना पॉजिटिव बेटी की देखरेख कर रही मां

कोटा. मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 3 साल की बच्ची कोरोना से संक्रमण के चलते एडमिट है. वहीं बच्ची की मां खुद तो संक्रमित नहीं है, लेकिन अपनी 3 साल की कोरोना संक्रमित बेटी के साथ सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में पॉजिटिव मरीजों के वार्ड में रह रही है. बताया जा रहा है कि टिंबर मार्केट निवासी 3 साल की बच्ची 1 मई से आइसोलेशन वार्ड में एडमिट है. परिवार में सबसे पहले इस बच्ची के दादा संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद पूरे परिवार के सैंपल लिए गए तो यह बच्ची भी पॉजिटिव पाई गई.

यह भी पढ़ें-4 मई से शुरू होगी प्लाज्मा थेरेपी और टेलीमेडिसिन की सुविधा : CM गहलोत

वहीं इस बच्ची के माता-पिता की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जैसे ही बच्ची को एडमिट करने की बात आई तो उसकी मां बोली वह अपनी बच्ची के साथ रहेंगी. डॉक्टरों ने मां को खूब समझाया कि आप यहां रहकर संक्रमित हो सकती हैं, लेकिन बच्ची की मां ने दो टूक कह दिया कि चाहे कुछ भी हो जाए वे बच्ची को अकेले नहीं छोड़ सकती. इसके साथ डॉक्टरों ने मां से लिखित में अंडरटेकिंग लिया और उन्हें भी एक तरह से एडमिट कर लिया.

यह भी पढ़ें-Corona से मौत के बाद शव से परिजनों ने बनाई दूरी, प्रशासन को करना पड़ा अंतिम संस्कार

मां से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह उनके और उनके परिवार के लिए बहुत बुरा दौर है, लेकिन वह मानती है कि यह समय निकल जाएगा. आइसोलेशन वार्ड में मरीज के अलावा किसी अन्य को रहने की इजाजत नहीं होती है. ऐसे में वह अपनी 3 साल की बच्ची को अकेले कैसे छोड़ सकती है, इसीलिए मां ने तय किया कि भले ही वह संक्रमित हो जाएगी, लेकिन बच्ची को अकेला नहीं छोड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details