राजस्थान

rajasthan

कोटा में शिशुओं की मौत: वाह मंत्री जी! स्वागत में अस्पताल प्रशासन ने कारपेट तक बिछवा दिया

By

Published : Jan 3, 2020, 2:45 PM IST

जेके लोन सरकारी अस्पताल में हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार सुबह यहां एक और नवजात ने दम तोड़ दिया, जिस बच्ची की मौत हुई, उसका 15 दिन पहले ही जन्म हुआ था. माता-पिता उसका नाम भी नहीं रख पाए थे.

kota jk loan hospital  health minister carpet spread
स्वागत में अस्पताल प्रशासन ने कारपेट तक बिछवा दिया

कोटा.शहर के जेके लोन अस्पताल में पिछले दिनों से हो रही शिशुओं की मौत का मामला गर्माया हुआ है. इसी बीच शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा के दौरे को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने उनके स्वागत के लिए कार्पेट बिछाया. इतना ही नहीं प्रशासन ने अस्पताल के बाहर साफ-सफाई भी करवाई.

स्वागत में अस्पताल प्रशासन ने कारपेट तक बिछवा दिया

अस्पताल में पिछले 33 दिन में 104 नवजातों की मौत पहले ही हो चुकी है. अब यह आंकड़ा बढ़कर 105 हो गया है. साल 2019 में यहां 963 बच्चों ने दम तोड़ा था. मासूमों की मौत के बावजूद प्रशासन बेशर्म है. जयपुर से 4 घंटे की दूरी होने के बावजूद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने गुरुवार तक यहां का दौरा नहीं किया था. शुक्रवार को वे अस्पताल पहुंच रहे हैं तो प्रशासन ने उनके स्वागत में ग्रीन कारपेट बिछा दिया है.

यह भी पढ़ेंः नवजातों की मौत पर CM गहलोत का विवादित बयान, 'स्वास्थ्य मंत्री के जाने का तुक नहीं, लेकिन जा रहे हैं तो अच्छी बात है'

स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा को फीलगुड कराने के लिए प्रशासन ने रातों-रात अस्पताल का कायाकल्प कर दिया. सभी वार्ड में सफाई और पुताई हो गई. बेड पर नई चादरें बिछा दी गईं. यहां तक कि सुबह 8 बजे ही सभी डॉक्टर अपने कमरों में पहुंच गए.

बता दें कि जेके लोन कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है. लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला इसी क्षेत्र से सांसद हैं. जेके लोन अस्पताल इन दिनों राजनीतिक अखाड़े के चलते स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का दौरा जेकेलोन में होना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details