राजस्थान

rajasthan

कोटा: नगर निगम चुनाव को लेकर संभागीय आयुक्त ने ली अधिकारियों की बैठक

By

Published : Oct 17, 2020, 12:27 AM IST

कोटा नगर निगम चुनावों को लेकर शुक्रवार को सीएडी स्तिथ संभागीय आयुक्त कार्यालय में संभागीय आयुक्त ने पुलिस अधिकारियों की बेठक ली. उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन और शांति पूर्वक चुनाव करवाया जाए.

kota news, rajasthan news
संभागीय आयुक्त ने ली अधिकारियों की बैठक

कोटा.नगर निगम 2020 चुनाव को लेकर की गई तैयारियों के संबंध में शुक्रवार को कोटा संभागीय आयुक्त केसी मीणा ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की एक समीक्षा बैठक ली. ये बैठक शुक्रवार को शाम को संभागीय आयुक्त के चेंबर में आयोजित हुई. जिसमें उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक शहर, कोविड-19 को देखते हुए सीएमएचओ सहित विभिन्न अधिकारियों को जो निर्वाचन प्रक्रिया से सीधे जुड़े हुए हैं, उन्हें जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं.

संभागीय आयुक्त ने ली अधिकारियों की बैठक

मीडिया से बातचीत करते हुए संभागीय आयुक्त केसी मीणा ने कहा कि प्रशासन राज्य सरकार के निर्देश पर चुनाव करवाया. निष्पक्षता के साथ ये चुनाव संपन्न किया जाएगा. किसी मतदाता को समाज कंटक लोग मतदान से वंचित न कर दें, इस पर पूरी कड़ी निगरानी प्रशासन की रहेगी. इसके लिए जिला मजिस्ट्रेट स्पेशल तौर पर नियुक्त किए गए हैं और संबंधित थाना पुलिस को भी निर्देश जारी किए हैं.

कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए मतदान केंद्रों पर स्पेशल व्यवस्था की गई है, ताकि कोई भी मतदाता संक्रमण की चपेट में ना आए और वो अपने मतदान का सदुपयोग कर सकें. उन्होंने बताया कि कोई भी कोविड-19 पॉजिटिव मरीज चुनाव मतदान से वंचित नहीं रहेगा. इसके लिए सीएमएचओ को नोडल अधिकारी बनाया गया है और उनके मतदान की व्यवस्था की गई है.

पढ़ें-मेडिकल प्रवेश परीक्षा में पूरे अंक लाने का अनूठा रिकॉर्ड, कोटा में पढ़ाई कर रहे छात्र ने लाए 720 में 720 अंक

कोविड-19 और त्योहारी सीजन होने और चुनाव को देखते हुए किसी भी तरह का जुलूस, रैली, जलसा, सामाजिक और धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगाया गया है. जिला मजिस्ट्रेट को निगरानी रखने के निर्देश जारी किए हैं. आयुक्त ने इस बैठक में कोटा उत्तर-कोटा दक्षिण नगर निगम चुनाव निर्वाचन की प्रक्रिया की पूरी तरह से समीक्षा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details