राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हज यात्रा के नाम पर 100 से ज्यादा लोगों के साथ करोड़ों की ठगी, आरोपी फरार

कोटा संभाग के लोगों के साथ हज यात्रा के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. जिसमें एक एजेंट युवक ने करोड़ों रुपए लोगों से ठग लिए हैं. इन लोगों का कहना है कि करीब 100 से ज्यादा लोगों के साथ जमीरुद्दीन ने ठगी की है. जमीरुद्दीन ने 2 से 3 लाख रुपए तक लोगों से हज यात्रा के नाम पर लिए हैं. ऐसे में करोड़ों रुपए की ठगी उसने कोटा और आसपास के लोगों के साथ की है.

By

Published : Jul 23, 2019, 5:14 PM IST

हज यात्रा के नाम पर करोड़ों की ठगी

कोटा. संभाग के लोगों के साथ हज यात्रा के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. जिसमें एक एजेंट युवक ने करोड़ों रुपए लोगों से ठग लिए हैं. इन लोगों ने जिस एजेंट पर आरोप लगाया है, वह फरार हो गया है. अब इन लोगों की हज यात्रा खटाई में पड़ गई है. ऐसे में ये लोग दोहरी मार झेल रहे हैं. इनमें से कुछ लोग अब मुकदमा दर्ज कराने की बात भी कह रहे हैं.

मामले के अनुसार बूंदी निवासी जमीरुद्दीन ने हज उमराह टूर एंड ट्रैवल नाम से एक कंपनी बनाई. इसके बाद उसने हाड़ौती के लोगों को इसके माध्यम से हज यात्रा कराने की बात कही. उसने साल 2018 से ही लोगों से पैसा लेना शुरू कर दिया और उसकी रसीदें भी उन्हें देने लगा. लोग निश्चिंत थे कि जमीरुद्दीन के जरिए वे हज यात्रा कर सकेंगे.

हज यात्रा के नाम पर करोड़ों की ठगी

लेकिन, कुछ दिन पहले इन सभी लोगों को जमीरुद्दीन ने एक मैसेज भेजा जिसमें माफी मांगते हुए लिखा था कि उसके पास पैसा नहीं है. पैसा जमा करवाने वाले लोग रॉयल हॉलीडे टूर एंड ट्रैवल्स कोटा और जोधपुर के एक अन्य टूर ऑपरेटर से अपने पासपोर्ट ले सकते हैं. इसके साथ ही वह फरार हो गया. इस मैसेज के मिलने के बाद हज यात्रा करने के ख्वाब देख रहे सैकड़ों लोगों को असलियत का पता चला और उनको समझ आ गया कि वह ठगी का शिकार हो गए हैं.

वहीं, इन लोगों का कहना है कि करीब 100 से ज्यादा लोगों के साथ जमीरुद्दीन ने ठगी की है. जमीरुद्दीन ने 2 से 3 लाख रुपए तक लोगों से हज यात्रा के नाम पर लिए हैं. ऐसे में करोड़ों रुपए की ठगी उसने कोटा और आसपास के लोगों के साथ की है. इन लोगों में तालेड़ा निवासी अब्दुल अजीज, बूंदी निवासी अब्दुल सलाम और मोहम्मद शाहिद, सांगोद निवासी जेबुन्निसा और सिराज अहमद बारां निवासी, मोहम्मद नासिर और रईसा बेगम शामिल हैं. इन लोगों ने प्रशासन और पुलिस से मदद मांगी है. साथ ही इनका कहना है कि जल्द ही वह जमीरुद्दीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details