राजस्थान

rajasthan

कोटा में कोरोना के 20 नए मामले...बैंक कर्मी और रेस्टोरेंट संचालक भी मिले पॉजिटिव

By

Published : Jul 15, 2020, 2:40 PM IST

Updated : Jul 15, 2020, 6:33 PM IST

कोरोना वायरस का कहर प्रदेश में लगातार जारी है. ऐसे में बुधवार को कोटा में कोरोना के 20 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 877 पर पहुंच चुकी है.

corona patients increased in kota, कोटा में कोरोना के मरीज बढ़े
कोटा में कोरोना के मरीज बढ़े

कोटा. शहर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. ऐसे में बुधवार सुबह आई रिपोर्ट में 20 नए पॉजिटिव मामले सामने आए. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 877 पर पहुंच चुकी है.

बुधवार को सामने आए पॉजिटिव मरीजों में बैंक में काम करने वाला कार्मिक के साथ रेस्टोरेंट संचालक और वेल्डिंग व्यवसायी भी शामिल हैं. पॉजिटिव आए मरीजों में शहर के बालाकुंड से सबसे ज्यादा मरीज सामने आए हैं. इसके बाद विनोबाभावे नगर, स्टेशन भीमगंज मंडी, गणेश तालाब, सकतपुरा, कुन्हाड़ी, सिंधी कॉलोनी और अशोक नगर से भी पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं.

कोटा में कोरोना के मरीज बढ़े

पढ़ेंःबूंदी: शहर में 7 चिकित्साकर्मियों के परिजनों समेत 8 नए Corona Positive आए सामने

3 सप्ताह में स्पीड कई गुना बढ़ी...

कोटा में बीते 3 सप्ताह में वायरस के संक्रमण की स्पीड तेज हुई है. यह स्पीड कई गुना बढ़ गई है. 3 सप्ताह पहले जहां पर इक्के दुक्के केस ही कोरोना वायरस के सामने आ रहे थे. लेकिन उसके बाद मरीजों के सामने आने की स्पीड कई गुना बढ़ गई है. अब दिन में औसत 10 से ज्यादा मरीज ही सामने आ रहे हैं.

अस्पताल में फिर बढ़ा मरीजों का आंकड़ा...

मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में जहां पर संभाग के कोरोना वायरस का इलाज किया जा रहा है. वहीं बारां, बूंदी और कोटा जिले के मरीज भी भर्ती हैं. यहां पर इलाज के लिए 14 मरीज ही रह गए थे कि अचानक यह आंकड़ा वापस बढ़कर 200 के पार चला गया है.

कोटा में मिले कोरोना पॉजिटिव

मंडाना के मरीजों ने किया हंगामा...

मंडाना में 25 एक्टिव केस अभी हैं. इनमें बीते 2 दिनों में ही अधिकांश मरीज पॉजिटिव आए हैं. इन मरीजों ने मंगलवार देर रात अस्पताल नहीं जाने के लिए हंगामा कर दिया. ऐसे में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मरीजों के साथ समझाकर उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया है.

पढ़ेंःCorona Update: जयपुर से आगे निकला जोधपुर, 635 नए केस आए सामने, कुल आंकड़ा 25,571

बीते 1 महीने में 303 नए मामले...

कोटा में 3 अप्रैल को पहला कोरोना संक्रमित मरीज सामने आया था. इसके बाद 15 जून तक जहां 547 केस रिपोर्ट हुए हैं. बुधवार तक केस की संख्या बढ़कर 877 हो चुकी है. बीते 1 महीने की बात की जाए तो 303 नए कोरोना के केस सामने आए हैं. 15 जून तक पॉजिटिव मरीजों के ही 60 फीसदी केस बढ़ गए हैं.

Last Updated : Jul 15, 2020, 6:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details