राजस्थान

rajasthan

विधायक से नाराज भाजपा के दो पार्षदों ने पार्टी से दिया इस्तीफा, मदन दिलावर बोले, टिकट देने में हुई गलती

By

Published : Aug 24, 2022, 4:38 PM IST

Updated : Aug 24, 2022, 7:35 PM IST

कोटा की रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र के दो भाजपा पार्षदों ने विधायक मदन दिलावर की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता और अन्य पदों से इस्तीफा दे दिया है. इनके इस्तीफे पर विधायक का आरोप है कि दोनों भूमाफिया हैं. इनके जाने से पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा. उन्होंने दोनोंं को टिकट देने में गलती हो जाने की बात कही.

2 BJP councilors resign in Kota, level allegations on MLA Manda Dilawar
विधायक से नाराज भाजपा के दो पार्षदों ने पार्टी से दिया इस्तीफा, मदन दिलावर बोले, टिकट देने में हुई गलती

कोटा.भारतीय जनता पार्टी के कोटा दक्षिण नगर निगम के दो पार्षदों ने विधायक की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए अपने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और पदों से इस्तीफा दे (BJP Councillors resign) दिया. दोनों पार्षद रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र से हैं. इन पार्षदों के पार्टी से इस्तीफा देने पर विधायक मदन दिलावर ने दोनों को भूमाफिया बता दिया. साथ ही कहा कि यह उल्टे धंधों में संलिप्त रहे हैं, अच्छा हुआ पार्टी से चले गए.

मामले के अनुसार कोटा दक्षिण नगर निगम के वार्ड नंबर 29 के पार्षद धनराज गुर्जर चेची और वार्ड नंबर 7 से पार्षद सोनू भील ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. दोनों ने आरोप लगाया है कि उनके वार्ड में कोई भी विकास कार्य नहीं हुआ है. इसी के चलते वे नाराज होकर इस्तीफा दे रहे हैं. दोनों ने विधायक मदन दिलावर पर आरोप (BJP councillors allegations on Madan Dilawar) लगाया है कि 4 साल से वे एमएलए हैं, लेकिन उनके वार्ड में कोई भी काम नहीं करवाया. हमारे प्रयासों से कोई निर्माण कार्य स्वीकृत करवाते हैं, तो उनमें भी क्षेत्रीय विधायक बाधा उत्पन्न कर देते हैं.

कोटा भाजपा के दो पार्षदों ने इस्तीफा दे लगाए मदन दिलावर पर ये आरोप...

पढ़ें:जालोर की घटना से आहत दलित कांग्रेस विधायक ने दिया इस्तीफा, अपनी ही सरकार को घेरा

इसी संबंध में एक बार जब उनके साथ कार्यकर्ताओं और हमने बातचीत की कोशिश की, तो उन्होंने हमारे पर एससी-एसटी एक्ट और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज करवा दिया. आरोप लगाया कि विधायक कार्यकर्ताओं पर ही मुकदमा दर्ज करवा देंगे, तब कार्यकर्ता विधायक पर कैसे विश्वास करेंगे और पार्टी का काम भी किस हैसियत से करेंगे. धनराज गुर्जर चेची शहर के गणेश नगर मंडल महामंत्री एवं पशुपालक प्रकोष्ठ के जिला सह संयोजक हैं. वहीं सोनू भील गणेश नगर मंडल महामंत्री हैं और उन पर एसटी मोर्चा की जिम्मेदारी है.

बीजेपी पार्षदों के इस्तीफे पर क्या बोले मदन दिलावर...

पढ़ें:पूर्व विधायक अब्दुल सगीर खान ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, शोभारानी की पार्टी में संभावित एंट्री बताई जा रही वजह

इस संबंध में रामगंजमंडी के विधायक मदन दिलावर का कहना है कि मुझे तो खुशी है कि इस तरह के भू माफिया हमारी पार्टी को छोड़ कर चले गए हैं. जब उनसे पूछा गया कि टिकट भी आपने ही दिया था, तब दिलावर ने जवाब दिया कि हमारा दुर्भाग्य है कि हम इन लोगों को ठीक से नहीं पहचान पाए, हमारी गलती रह गई. उन्होंने पार्षद धनराज गुर्जर चेची पर आरोप लगाया वन विभाग की जमीन पर कॉलोनी काटी हुई है. पार्षद सोनू भील को उन्होंने चेची का चमचा बताया है और कहा है कि दोनों मिलकर पैसा खाते हैं. इनके पार्टी छोड़ने किस से कोई नुकसान नहीं होगा. इन पर पहले से भी मुकदमे दर्ज हैं.

पढ़ें:Madan Dilawar in Kota: विधायक दिलावर के विरोध में की नारेबाजी, दिखाए काले झंडे

दिलावर की शिकायत पर गिरफ्तार हुए थे पार्षद व भाजपा कार्यकर्ता:विधायक दिलावर 29 मई को विधानसभा क्षेत्र के नया गांव में लोगों से मिलने पहुंचे थे. जहां पर पार्षद धनराज गुर्जर चेची के नेतृत्व में कुछ लोगों ने उन्हें काले झंडे दिखाए थे. इस मामले में दिलावर के बेटे पवन दिलावर ने आरकेपुरम थाने में हमले की कोशिश, एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज करवाया था. जिसमें रास्ता रोककर उनकी गाड़ी पर बोनट में तोड़फोड़ करना और अपशब्दों का प्रयोग करने की शिकायत की थी. इस मामले में पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं और पार्षद को गिरफ्तार किया था.

Last Updated : Aug 24, 2022, 7:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details