राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जेल में खेल : जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदियों का नशा करते VIDEO वायरल, जेल अधीक्षक बोले- करेंगे जांच

जिस जेल में दुष्कर्म के आरोपी आसाराम और भंवरी हत्याकांड के आरोपी कैद हैं, उसी जेल से वायरल हुए वीडियो ने तहलका मचा दिया है. इन वीडियो में जोधपुर जेल के अंदर चल नशे और मौज-मस्ती के खेल को उजागर करने का काम किया है. जेल प्रशासन इसे पुराने वीडियो बता रहा है.

By

Published : Oct 14, 2019, 9:47 PM IST

inmates of Jodhpur Central Jail, जोधपुर सेंट्रल जेल

जोधपुर.देश की दूसरी सबसे सुरक्षित माने जाने वाली जोधपुर सेंट्रल जेल एक बार फिर सुर्खियों में है. जोधपुर सेंट्रल जेल से सोमवार को तीन वीडियो वायरल हुए हैं जिनमें कैदी आराम से मोबाइल का उपयोग तो कर ही रहे हैं साथ ही नशा करना भी उनके लिए आम बात प्रतीत हो रहा है.

जोधपुर सेंट्रल जेल में बैरक के अंदर कैदी बड़े आराम से मादक पदार्थों का सेवन करते हुए दिखाई दे रहे हैं. बैरक में गद्दों पर आराम फरमाते हुए मोबाइल का भी धडल्ले से प्रयोग कर रहे हैं. एक वीडियो जिसमें जेल के बाथरूम में दो कैदी स्मैक पीते दिखाई दे रहे हैं. ओर सामने खड़ा युवक जेल में स्मेक पी रहे युवक का आराम से वीडियो बना रहा है. वीडियो बनाने वाला कैदी ये बता भी रहा है कि कैसे जेल प्रशासन की मेहरबानी के चलते खुलेआम स्मैक के धुएं उड़ाए जाते हैं.

जोधपुर सेंट्रल जेल से तीन वीडियो वायरल

जोधपुर सेंट्रल जेल से बाहर आये ये वीडियो अपने आप मे यह साबित कर रहे है कि कैसे प्रशासन की मिलीभगत के चलते कैदियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध हो रही हैं. इस बारे में जब जोधपुर सेंट्रल जेल अधीक्षक कैलाश त्रिवेदी से बात की गई तो उनका कहना है कि यह वीडियो अभी के नही है. ये वीडियो पहले के हैं जिन्हें अभी अज्ञात युवक द्वारा वायरल किया जा रहा है. हालांकि उन्होंने कहा कि इन वीडियो की जांच की जाएगी. और जो युवक इनमें दिखाई दे रहे हैं उनसे पूछताछ की जाएगी.

पढ़ेंःEtv Bharat की खबर पर लगी मुहरः अप्रत्यक्ष प्रणाली से ही होंगे प्रदेश में महापौर और सभापति के होने वाले चुनाव

इसके साथ ही एक तीसरे वायरल वीडियो में कैदी आजाद सिंह ने गंभीर आरोप लगाए हैं. जिस पर जेल अधीक्षक का कहना है कि आजाद सिंह एक हार्डकोर अपराधी है जोकि आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. आजाद सिंह को हाल ही में उदयपुर जेल में शिफ्ट किया गया है. आजाद सिंह का जेल प्रशासन के प्रति व्यवहार ठीक नहीं रहे. वो अलग-अलग तरह की डिमांड करता है जिसे पूरा करना संभव नहीं है.

पढ़ेंःस्पेशल रिपोर्ट: आयुष्मान भारत योजना परिवार के लिए बनी जीवनदायनी... पीएम मोदी से मिलकर निरंजन ने बताया कैसा रहा मुफ्त इलाज

जेल अधीक्षक के अनुसार वीडियो वायरल करने के मामले में एक कमेटी का गठन किया है जो कि इस पूरे मामले की जांच करेगी. लेकिन इस तरह के वीडियो बाहर आने से साफ होता है कि कैसे जेल के अंदर कैदी मौज काट रहे हैं और खुलेआम नशा चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details