राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर: जॉइनिंग लेने आए एएनएम और जीएनएम कर्मचारियों के चेहरे पर दिखाई दी खुशी

राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस को देखते हुए एएनएम और जीएनएम के लगभग 8 हजार 900 पदों पर नर्सेज भर्ती 2018 की नियुक्ति के लिए सूची भी जारी कर दी है. जिसको लेकर जोधपुर में पिछले कई वर्षों से ठेके पर कार्यरत एएनएम और जीएनएम कर्मचारियों में खुशी की लहर देखने को मिली है.

By

Published : Apr 29, 2020, 6:55 PM IST

jodhpur news, राजस्थान की खबर
एएनएम और जीएनएम के लिए निकली वैकेंसी

जोधपुर. कोरोना वायरस संक्रमण के चलते आम जनता पिछले लगभग 1 महीने से लॉकडाउन में है. साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रसित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, लेकिन इसी बीच राजस्थान के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने एएनएम और जीएनएम के लगभग 8 हजार 900 पदों पर नर्सेज भर्ती 2018 की नियुक्ति के लिए सूची भी जारी कर दी है. जिसके बाद से ही जोधपुर में पिछले कई वर्षों से ठेके पर कार्यरत एएनएम और जीएनएम कर्मचारियों में खुशी की लहर देखने को मिली है.

साथ ही नियुक्ति लेने आए सभी कर्मचारियों ने राजस्थान के मुख्यमंत्री और चिकित्सा मंत्री का आभार व्यक्त किया. नियुक्ति लेने आए कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से जॉइनिंग फॉर्म दिया गया है और वे वर्तमान में जिस जगह पर तैनात हैं उन्हें उन्हीं जगहों पर पुनः नियुक्ति दी गई है.

एएनएम और जीएनएम के लिए निकली वैकेंसी

जोधपुर में पिछले लंबे समय से ठेके पर कार्यरत एएनएम और जीएनएम कर्मचारियों का कहना है कि वे लोग कई सालों से संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन उन्हें सरकारी नियुक्तियां नहीं मिल रही थी, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सरकार की ओर से उन्हें नियुक्ति दी है. जिसके चलते राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लगभग 8 हजार 900 पदों पर नियुक्तियां दी है.

पढ़ें-जोधपुर: 13 लीटर हथकढ़ शराब सहित एक आरोपी गिरफ्तार

सरकार के इस फैसले से जिससे कि सभी एएनएम और जीएनएम कर्मचारियों को खुशी है और उन्होंने कहा कि वे सरकारी नियुक्तियां मिलने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ इस जंग में अपना पूरा योगदान देंगे और पहले की तरह ही ड्यूटी कर कोरोना वायरस के खिलाफ इस जंग में अपना योगदान देंगे. चिकित्सा विभाग की ओर से सूची जारी करने के बाद बुधवार को जोधपुर के एसएन मेडिकल कॉलेज में नियुक्ति लेने वाले एएनएम और जीएनएम नर्सेज का जमावड़ा देखने को मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details