राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर: कारगिल शहीद कालूराम जाखड़ का 21वां शहीद दिवस मनाया गया

भोपालगढ़ में कारगिल के अमर शहीद कालूराम जाखड़ के शहादत दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. वहीं इस कार्यक्रम में विद्यालय प्रशासन की ओर से कार्यक्रम की अवहेलना की गई, जिसको लेकर जिला कलेक्टर से शिकायत की गई और ज्ञापन सौंपा गया.

By

Published : Jul 4, 2020, 11:28 PM IST

भोपालगढ़ न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, jodhpur news
कारगिल शहीद कालूराम जाखड़ का 21वां शहीद दिवस मनाया गया

भोपालगढ़ (जोधपुर). जिले के एकमात्र कारगिल शहीद कालूराम जाखड़ का 21वां शहीद दिवस कोविड- 19 की गाइडलाइन के अनुसार मनाया गया. शहीद के भाई भागीरथ जाखड़ ने बताया कि श्रद्धांजलि कार्यक्रम इनके पैतृक गांव में बने शहीद कालूराम जाखड़ स्मारक पर शनिवार सुबह 9 बजे किया गया, जिसमें अमर शहीद सेवा समिति जोधपुर, शहीद परिवारजन मां कैली देवी, शहीद भूपेंद्र कालीराना के पिता डांवराराम, शहीद स्मारक विकास समिति खेड़ी व देशभक्तों की ओर से शहीद प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित व दीप प्रज्ज्वलित की गई.

वहीं ग्रामीणों की ओर से सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से श्रद्धांजलि दी गई और गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों के स्मरण में दो मिनट का मौन रखा. वहीं राष्ट्रगान और जोशीले उदघोष से शहादत का सम्मान कर नमन किया गया. बता दें कि शहीद कालूराम जाखड़ के सहादत दिवस को भूले विद्यालय के स्टाफ शहीद कालूराम जाखड़ रा.उ. मा. वि खेड़ी चारणान के प्रधानाचार्या व स्टाफ को सूचना देने के बावजूद भी शहीद परिवार, ग्रामीणों और समिति सदस्यों से दुर्व्यवहार, अभद्रता किया गया.

पढ़ें:जोधपुरः भोपालगढ़ में मेट नहीं बदलने पर मनरेगा श्रमिकों ने जताया विरोध

साथ ही स्कूल का नामकरण शहीद के नाम पर होने व स्कूल के कार्यालय में लगी शहीद की तस्वीर पर लिखी बलिदान दिवस की दिनांक 4 जुलाई, समाचार पत्रों, सोशल मीडिया आदि पर सभी खबरों के उपरांत भी इन सभी स्टाफगण ने इस शहादत कार्यक्रम को लेकर अनभिज्ञता जाहिर की,जबकि शहीद की प्रतिमा भी स्कूल के परिक्षेत्र में ही बनी हुई है. इस कारण गांव वाले और बाहर से आये सभी देशभक्तों में रोष व्याप्त है.

जानकारी के मुताबिक शहीद के अपमान की शिकायत जिला कलेक्टर के पास पहुंची और अमर शहीद सेवा समिति जोधपुर व शहीद कालूराम जाखड़ स्मारक विकास समिति खेड़ी ने शहादत के अपमान की शिकायत के बाद जिला कलेक्टर कार्यालय में भी ज्ञापन सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details