राजस्थान

rajasthan

जोधपुरः पुलिस का सब इंस्पेक्टर बनकर घूमता रहा तस्कर, 4 साल बाद हुआ गिरफ्तार

By

Published : Jun 23, 2021, 11:04 PM IST

Updated : Jun 23, 2021, 11:30 PM IST

जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट को स्पेशल टीम के सहयोग से बड़ी सफलता हासिल हुई है. बुधवार को दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. एक अपराधी जिसने पुलिस की ही नकली आईडी बनवा रखी थी, तो वहीं दूसरा आरोपी कई मामलों में वांछित चल रहा था.

जोधपुर में तस्कर गिरफ्तार, smuggler arrested in jodhpur
पुलिस का सब इंस्पेक्टर बनकर घूमता रहा तस्कर

जोधपुर. पुलिस कमिश्नरेट को स्पेशल टीम के सहयोग से बड़ी सफलता हासिल हुई है. बुधवार को पुलिस ने डांगावास थाने के 4 साल से फरार चल रहे तस्कर को गिरफ्तार किया. इसके अलावा 19 मुकदमों वाले हिस्ट्रीशीटर महेंद्र उर्फ बंटी को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. बंटी मंडोर, डांगियावास थाने के अलावा चित्तौड़गढ़ सहित अन्य थानों में भी वांछित है.

पढ़ेंःउधार पैसे मांगने गए व्यापारी पर जानलेवा हमला, मृत समझकर सड़क पर छोड़ गए

उपायुक्त (ईस्ट) भुवन भूषण यादव के अनुसार डांगियावास थाना पुलिस ने 4 साल से फरार चल रहे 5 हजार के इनामी तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. बदमाश दिनेश बाबल पुलिस के लोगों और पुलिस अधिकारियों के नाम से आईकार्ड बनाकर वारदात करता है. जब उसे गिरफ्तार किया गया तो उसकी गाड़ी से फर्जी आईकार्ड, फर्जी आधार कार्ड, पुलिस के लोगो लगे कार्ड बरामद किए गए हैं. दिनेश ने खुद की फोटो लगाकर राजस्थान पुलिस के सब इंस्पेक्टर का कार्ड भी बनावाया था.

पुलिस का सब इंस्पेक्टर बनकर घूमता रहा तस्कर

डीसीपी पश्चिम भुवन भूषण यादव ने बताया कि दिनेश बिना नंबर की कार से निकला तो पुलिस ने उसे रुकवाया. उसकी कार की तलाशी ली गई जिसमें फर्जी आई कार्ड, आधार कार्ड, वोटर कार्ड, लाइसेंस और कई मोबाइल सिम के साथ 40 हजार का नगद और सोने के आभूषण बरामद किए गए. प्रारंभिक पूछताछ में उसने बताया कि पुलिस से बचने के लिए उसने पुलिस के सब इंस्पेक्टर सहित अन्य फर्जी आईकार्ड बनवाया था.

वांछित अपराधी बंटी भी हुआ गिरफ्तार

स्पेशल टीम को सूचना मिली थी कि महेंद्र उर्फ बंटी प्रताप नगर क्षेत्र स्थित अपने घर पर आया हुआ है. इस पर प्रतापनगर थानाधिकारी सोम करण पुलिस जाप्ता लेकर बंटी के घर पहुंचे और उसे गिरफ्तार किया. बंटी दुष्कर्म के मामले में वांछित चल रहा है.

Last Updated : Jun 23, 2021, 11:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details