राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाई यूनियन मांगें मनवाने के लिए धरने पर

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाई यूनियन द्वारा शुक्रवार को कर्मचारियों की मांगों को लेकर जोधपुर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के बाहर धरना दिया गया. धरने में यूनियन के कर्मचारियों ने कई मांग रख धरना जारी रखा.

By

Published : May 17, 2019, 9:24 PM IST

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाई यूनियन मांगे मनवाने के लिए धरने पर

जोधपुर. नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाई यूनियन द्वारा शुक्रवार को कर्मचारियों की मांगों को लेकर जोधपुर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के बाहर धरना दिया गया. धरने को संबोधित करते हुए रेल यूनियन के नेताओं ने कहा कि एक कर्मचारी के आवास के लिए रेलवे के पास धनराशि की कमी बताई जाती है. लेकिन अधिकारी का स्थानांतरण होने पर उसके चेंबर से दूसरे कक्ष में जाने के लिए भी सामान बदला जाता हैं. इसके लिए फण्ड कहां से आता है.

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाई यूनियन मांगे मनवाने के लिए धरने पर


यूनियन के अध्यक्ष मनोज परिहार ने कहा कि अधिकारी जिस तरह हठधर्मिता पूर्वक निर्णय ले रहे हैं. उससे कर्मचारियों का नुकसान हो रहा है. जो संगठन कभी बर्दाश्त नहीं करेगा. यूनियन ने रेलवे से अंतर रेलवे स्थानांतरण के संबंध में जारी पूर्व के निर्देशों की पालना करने का अनुरोध किया. जिससे कर्मचारियों को लाभ हो इसी तरह जोधपुर रेलवे स्टेशन के द्वितीय द्वार के सामने मौजूद डंपिंग स्टेशन को हटाने के लिए भी प्रयास करने की मांग की गई है.


डंपिंग स्टेशन की मौजूदगी में यहां कार्यरत कर्मचारियों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. साथ ही यूनियन ने हाल ही में जारी किए गए आदेश जिसके तहत कर्मचारी को चेकिंग व ऑफ साइन के लिए भगत की कोठी स्टेशन जाना पड़ेगा को वापस लेने की मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details