राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुरः आबकारी विभाग के खिलाफ शराब ठेकेदारों का प्रदर्शन...लगाया बिना कारण मुकदमा दर्ज करने का आरोप

जोधपुर में शराब के ठेकेदारों द्वारा आबकारी विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया. शराब ठेकेदारों का कहना है कि आबकारी विभाग के अधिकारी बिना कारण ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रहे हैं. अगर इसे जारी रखा गया तो वह सभी शराब की दुकाने बंद कर जयपुर कूच करेंगे.

By

Published : Aug 26, 2019, 5:22 PM IST

जोधपुर न्यूज, जोधपुर आबकारी विभाग, , Jodhpur News, Jodhpur Excise Department

जोधपुर. शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग की ओर से की जा रही सख्ती एवं अवैध शराब को रोकने सहित अन्य मांगों को लेकर देसी और अंग्रेजी शराब के ठेकेदारों ने सोमवार से हड़ताल शुरू कर दी. सभी शराब ठेकेदारों ने अपनी दुकानें बंद रखकर जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया. जोधपुर जिले कि लगभग 300 दुकानें बंद कर ठेकेदार सोमवार को हड़ताल पर बैठ गए.

आबकारी विभाग के खिलाफ शराब ठेकेदारों का प्रदर्शन

शराब ठेकेदारों का आरोप है कि आबकारी विभाग के अधिकारी बिना कारण ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रहे हैं. कुछ दिन पहले आबकारी विभाग की तरफ से गठित विशेष टीम ने निर्धारित दर से अधिक राशि वसूलने और खुल्ले पैसे देने के बदले टॉफी देने पर शराब ठेकेदारों के खिलाफ मामले दर्ज किए थे. जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- प्रदेश का गौरव बढ़ाने के लिए इन खिलाड़ियों को मिलेगा मथुरा दास माथुर अवार्ड...ये है लिस्ट

शराब ठेकेदार यूनियन के अध्यक्ष भंवर सिंह ने बताया कि शराब ठेकेदारों द्वारा अपनी कुछ मांगों को लेकर आबकारी अधिकारी के मार्फत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन सौंपा जा रहा है. जिनमें मुख्य मांगे यह है कि होटल और बीयर बार के समान ही शराब की दुकानों को समय तय किया जाना चाहिए. साथ ही शराब दुकानों और समूह के टारगेट या लिफ्टिंग की सीमा हटाई जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें- एसीबी अदालत ने आरोपी एसीपी आस मोहम्मद का पीसी रिमांड बढ़ाया

अवैध शराब की बिक्री करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. साथ ही शराब की दरें राउंड ऑफ की जाए. इन सब मांगों को लेकर शराब ठेकेदारों ने जोधपुर आबकारी अधिकारी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है. साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी है कि अगर समय रहते उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो शराब के ठेकेदारों द्वारा जयपुर कूच कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details