राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पुलिस कस्टडी में युवक की मौत प्रकरण को लेकर जोधपुर में भीम सेना ने किया प्रदर्शन

चूरू के सरदारशहर में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत और उसकी भाभी के साथ पुलिस के ओर से किए दुष्कर्म के आरोप का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. गुरुवार को भीम आर्मी ने चूरू बंद किया है तो वहीं जोधपुर में भी भीम सेना के कार्यकर्ताओं की ओर से पुलिस और सरकार के विरोध में नारेबाजी की गई.

By

Published : Aug 1, 2019, 6:01 PM IST

jodhpur, bhim army, churu youth murder, police custody,

जोधपुर. चूरू के सरदारशहर में पुलिस कस्टडी में दलित युवक की मौत और उसकी भाभी से पुलिस द्वारा किए गए दुष्कर्म के आरोप पर शहर में गुरुवार को भीम सेना के कार्यकर्ताओं की ओर से पुलिस और सरकार के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया गया.

भीम सेना ने किया प्रदर्शन

भीम सेना जिला अध्यक्ष विशाल जावा ने बताया कि चुरू जिले के सरदारशहर में पुलिसकर्मियों की ओर से पुलिस थाने में युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. साथ ही उसकी भाभी के साथ पुलिस कस्टडी में पुलिसकर्मियों कि ओर से सामूहिक बलात्कार किया गया और उसकी भी निर्मम तरीके से पिटाई की गई, जिसके विरोध में गुरुवार को भीम सेना आर्मी ने एकत्रित होकर जोधपुर जिला कलेक्टर के मार्फत मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

पढ़ें:हनुमानगढ़ में बंद के दौरान हुई हिंसा...भीम आर्मी के 11 सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भीम आर्मी की टीम कि ओर से गुरूवार को जोधपुर बंद का भी आह्वान किया गया था लेकिन बंद सफल होता दिखाई नहीं दिया. शहर में सभी जगह दुकान और प्रतिष्ठान खुले मिले. भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष ने बताया कि ज्ञापन के जरिए हम मुख्यमंत्री से पीड़ित परिवार को न्याय दिलवाने के लिए एकत्रित हुए हैं.

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए पदाधिकारियों ने कहा कि धारा 302 में मुकदमा दर्ज किया जाए. हत्या और बलात्कार करने वाले दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए. साथ ही पीड़ित परिवार को 25 लाख की आर्थिक सहायता दी जाए और पीड़ित परिवार में से किसी एक युवक को सरकारी नौकरी दी जाए. इन सभी मांगों को लेकर गुरुवार को भीम आर्मी सेना कि ओर से रैली निकालकर अपना विरोध-प्रदर्शन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details