राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सूचना के बाद भी नहीं जागा प्रशासन, 21 घंटे बाद हुआ अंतिम संस्कार...जानिये पूरा मामला

ओसियां कस्बे में एक बुजुर्ग की कोरोना से घर पर मौत हो गई. मृतक के परिवार में पत्नी और मानसिक रूप से बीमार पुत्र था. ऐसे में शव का अंतिम संस्कार करने में काफी विलंब हुआ. हालांकि, मौत की सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. अंत में पड़ोस के लोगों ने ही सोमवार को अंतिम संस्कार किया.

By

Published : Apr 27, 2021, 8:23 AM IST

jodhpur administration
सूचना के बाद भी नहीं जागा प्रशासन

जोधपुर. 58 वर्षीय किशन सोनी की पिछले दिनों ही तबीयत बिगड़ी थी और जांच के दौरान वह कोविड पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद उन्हे होम क्वारंटीन किया गया. इसी बीच रविवार को उनकी मौत हो गई. मृत्यु के 21 घंटे बाद अंतिम संस्कार हो पाया. बताया जा रहा कि 58 वर्षीय किशन सोनी की पिछले दिनों ही तबीयत बिगड़ी थी और जांच के दौरान वह कोविड पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद उन्हे होम क्वारंटीन किया गया था.

पढ़ें :कमलेश प्रजापत एनकाउंटर : न्यायिक जांच शुरू हो गई है, दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई- हरीश चौधरी

इसी बीच रविवार को उनकी मौत हो गई. मृतक किशन सोनी के परिवार में उनका इकलौता पुत्र है, जिसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. उसे तो यह भी नहीं पता कि उसके पिता की मौत हो चुकी है. उनकी पत्नी भी आंशिक रूप से मानसिक रोग से पीड़ित बताई जा रही है. परिवार में कोई ऐसा नहीं था जो किशन सोनी के शव को अंतिम संस्कार के लिए कुछ कर पाता.

कोरोना से मौत चलते गांव भी कोई ऐसा नहीं मिला जो उनके शव को हाथ लगाता. ऐसे में पड़ोस के लोगों ने स्थानीय प्रशासन को सूचना दी. प्रशासन की ओर से कोई इंतजाम नहीं किए गए. आखिरकार पड़ोस के लोगों ने ही पीपीई किट पहन कर शव को बड़ी मुश्किल से घर से निकाला और उसके बाद अंतिम संस्कार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details