राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में निमाज हवेली पर कार्रवाई मामले में निगम उपायुक्त अयूब खान निलंबत

By

Published : Jan 13, 2021, 1:17 AM IST

राज्य सरकार ने जोधपुर नगर निगम उत्तर के उपायुक्त आरएएस अधिकारी अयूब खान को निलंबित कर दिया है. सरकार के आदेश पर खान मंगलवार को कार्यमुक्त हो गए हैं.

ayub khan suspended, nimaz haveli case
निमाज हवेली पर कार्रवाई मामले में निगम उपायुक्त अयूब खान निलंबत

जोधपुर.राज्य सरकार ने जोधपुर नगर निगम उत्तर के उपायुक्त आरएएस अधिकारी अयूब खान को निलंबित कर दिया है. सरकार के आदेश पर खान मंगलवार को कार्यमुक्त हो गए हैं. दरअसल गत दिनों नगर निगम उत्तर क्षेत्र में निमाज हवेली को ढहाने ने के लिए नगर निगम का दस्ता पहुंचा था. इस कार्रवाई का विरोध भी हुआ, लेकिन सरकारी आदेश के चलते नगर निगम के दस्ते ने पूरी हवेली को ढहा दिया.

यह आदेश अयूब खान ने दिए थे. अयूब खान नहीं आदेश प्रशासन द्वारा मिले निर्देश के ऊपर जारी किए थे, लेकिन जिस दिन यह कार्रवाई हुई, उसी दिन ही विरोध शुरू हो गया. लोगों का आरोप था कि हवेली के जिस जर्जर इससे को ढहाना था. उसके बजाय पूरे हवेली को उठाकर लोगों को वहां से बेदखल कर दिया गया, जबकि कुछ लोगों का वहां व्यापार था, तो कुछ लोगों के घर.

यह भी पढ़ें-कृषि कानूनों पर पाबन्दी लगाकर सुप्रीम कोर्ट ने किसानों के साथ किया न्याय: हरीश चौधरी

इसको लेकर विरोध गति पकड़ ली. इसके बाद कांग्रेस के विधायक पदाधिकारियों ने सरकार में इसकी शिकायत की. इसके बाद मंगलवार को राज्य सरकार ने अयूब खान को निलंबित करते हुए उनका मुख्यालय स्वायत शासन विभाग जयपुर कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details