राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

RSS से जुड़े वकीलों की नियुक्ति पर कांग्रेस संगठन ने शुरू की जांच

राजस्थान हाईकोर्ट और अधीनस्थ अदालतों में गत दिनों सरकार द्वारा नियुक्त किए सरकारी वकीलों में भाजपाई और आरएसएस समर्थकों के नाम आने पर कांग्रेस संगठन ने जांच शुरू कर दी है. यह जांच प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के निर्देश पर शुरू हुई है. ईटीवी भारत ने यह खबर 7 मार्च को दिखाई थी जिसका असर अब दिखाई दिया है.

By

Published : Mar 27, 2019, 8:41 PM IST

राजस्थान हाईकोर्ट

जोधपुर.कांग्रेस के विधि विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व अतरिक्त महाधिवक्ता आनंद पुरोहित ने बताया कि मामले में विधि विभाग ने मुख्यमंत्री और और प्रदेश संगठन को अवगत करवाया था. इसके बाद जांच का निर्णय लिया गया है. गौरतलब है कि गत दिनों मुख्यमंत्री के जोधपुर आने पर सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं व आमजन से मुलाकात करते समय, उसी दौरान भीड़ में वकीलों के प्रतिनिधिमंडल से उनकी मुलाकात हुई.

क्लिक कर देखें वीडियो


वकीलों ने उलहाना देते हुए कहा कि इन दिनों सरकार ने जो सरकारी वकीलों की नियुक्ति की है, वह कांग्रेसी कार्यकर्ता नहीं है. ये लोग मोदी जी की जय बोलते हैं और RSS संघ से जुड़े लोग हैं, जिन्होंने हमेशा हमें परेशान किया है. लेकिन फिर भी उनको राजनीतिक नियुक्तियां दी गई है. वकीलों के संगठन ने 76 में 35 अधिवक्ताओं को लेकर कहा जा रहा था कि वे कांग्रेस विचारधारा से संबंध नही रखते है. इन सभी की सूची मुख्यमंत्री और प्रदेश संगठन को उपलब्ध करवाई थी. खास तौर से कांग्रेस के विधि विभाग ने इस मामले में कड़ी आपत्ति जताई थी. इसके बाद मामले की जांच शुरू हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details