राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हाईकोर्ट में 3 दिन नहीं होगा काम, बसपा मामले के आदेश में अब देरी संभव

राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर पीठ में सोमवार 17 अगस्त से 19 अगस्त तक न्यायिक और प्रशासनिक कामकाज स्थगित कर दिया गया है. मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महांती की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद यह फैसला लिया गया है.

By

Published : Aug 16, 2020, 3:48 PM IST

rajasthan high court,  jaipur news,  राजस्थान हाइकोर्ट,  जयपुर की खबर,  न्यायाधीश इंद्रजीत महांती,  rajasthan news,  highcourt order
3 दिन नहीं होगा काम

जयपुर. मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महांती के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद हाईकोर्ट प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर पीठ में सोमवार 17 अगस्त से 19 अगस्त तक न्यायिक और प्रशासनिक कामकाज स्थगित कर दिया गया है. हाईकोर्ट प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के चलते यह निर्णय लिया.

दरअसल, मुख्य न्यायाधीश ने हाईकोर्ट और सेशन कोर्ट के स्वतंत्र दिवस कार्यक्रम में भाग लिया था. इस दौरान उन्होंने मास्क का उपयोग भी नहीं किया. वहीं बाद में उनके कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आई.

पढ़ेंः74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुआ देश की बेटियों को समर्पित सॉन्ग 'निर्भया भारत की बेटियां', देखें

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में वकील मुख्य न्यायाधीश से संपर्क में आए थे. कई वकीलों ने तो उनके साथ सेल्फी भी ली थी. जिसके चलते बड़ी संख्या में वकीलों के संक्रमित होने की आशंका भी हो गई है. ऐसे में हाईकोर्ट प्रशासन ने अगले तीन दिन जयपुर पीठ का कामकाज बंद कर यहां कोरोना सैंपल लेने की व्यवस्था की गई है.

बसपा विधायकों के दल बदल के मामले में फैसला

हाईकोर्ट में कामकाज बंद होने से अब सोमवार को बसपा विधायकों के दल बदल के मामले में फैसला आने पर भी संशय हो गया है. न्यायाधीश महेंद्र माहेश्वरी प्रकरण में करीब आधा फैसला लिखा चुके हैं. वहीं शेष फैसला सोमवार सुबह 10:30 बजे से लिखा प्रस्तावित था. ऐसे में माना जा रहा है कि अब फैसला 19 अगस्त के बाद आएगा.

सीएम गहलोत ने किया Tweet

चीफ जस्टिस इंद्रजीत महांती की COVID-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को सीएम गहलोत ने भी ट्वीट किया था. सीएम गहलोत ने अपने Tweet में लिखा कि, 'राजस्थान हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस इंद्रजीत महांती की COVID-19 रिपोर्ट पॉजिटिव होने की जानकारी मिली है. उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हूं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details