राजस्थान

rajasthan

जयपुर: महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम शुरू, महिलाओं को मिलेगी आत्मरक्षा की ट्रेनिंग

By

Published : Jan 1, 2020, 2:55 PM IST

महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत प्रदेश के हर जिले में महिलाओं और बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए जाएंगे. इसको लेकर राजस्थान सरकार काफी लंबे समय से रूपरेखा तैयार कर रही थी.

महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम, Women empowerment program
महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम

जयपुर. महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम की बुधवार से शुरूआत हो गई है. इसके तहत पूरे प्रदेश में बालिकाओं और महिलाओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी जानी है. हर जिले में महिलाओं और बालिकाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने का जिम्मा पुलिस को सौंपा गया है. जिसको लेकर राजस्थान पुलिस ने अपनी तमाम तैयारियां पूरी कर ली है.

महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम

एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने बताया, कि महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत हर जिले की पुलिस लाइन में बालिकाओं और महिलाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी जाएगी. सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने के लिए महिला पुलिसकर्मियों को तैयार किया गया है. महिला पुलिसकर्मी हर जिले की पुलिस लाइन में 1 सप्ताह तक सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग जिले की बालिकाओं और महिलाओं को देंगे.

पढ़ें. सीएम गहलोत नया साल मनाने गरीबों के बीच पहुंचे, रैन बसेरों में बांटे कंबल

सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग के साथ ही महिला अपराधों के बारे में भी महिला पुलिसकर्मी महत्वपूर्ण जानकारी देंगी. बदमाशों के परेशान करने पर मुंहतोड़ जवाब देने की ट्रेनिंग दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details