राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल से बचते नजर आए खाचरियावास, कहा-पहले लोगों की जिंदगियों को पटरी पर लाने का काम करेंगे

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने रविवार को वार्ड नंबर 35 में ग्रीन कॉरिडोर सहित नई सड़क का निर्माण कार्य का शुभारंभ किया. इस दौरान वह मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल से बचते नजर आए. उन्होंने कहा कि पहले लोगों की जिंदगियों को पटरी पर लाने का काम करेंगे.

By

Published : Jul 4, 2021, 4:30 PM IST

Updated : Jul 4, 2021, 4:42 PM IST

प्रताप सिंह खाचरियावास,  मंत्रिमंडल विस्तार, कोरोना संक्रमण,  ग्रीन कॉरिडोर, Pratap Singh Khachariyawas,  cabinet expansion,  corona infection, green corridor
ग्रीन कॉरिडोर का शुभारंभ

जयपुर. प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास रविवार को सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र में वार्ड नंबर 35 में ग्रीन कॉरिडोर सहित नई सड़क का निर्माण कार्य का शुभारंभ करने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि नेताओं के साथ-साथ अब वोटरों को भी ईमानदार होना होगा. वहीं मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उन्होंने कहा कि यह बड़ा सवाल है और लंबे समय से चर्चा में है. इस पर कुछ बोलना ठीक नहीं है. लेकिन पहले कोरोना के बाद लोगों की जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए काम करना होगा.

ग्रीन कोडिडोर सहित नई सड़क निर्माण कार्य के शुभारंभ के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि ग्रीन कॉरिडोर 11 करोड़ का प्रोजेक्ट है. ग्रीन कॉरिडोर पीतल फैक्ट्री से पानी की टंकी और गोयल हॉस्पिटल से साइंस पार्क होते हुए सिविल लाइंस जोन कार्यालय नगर निगम और पानीपेच तक जाएगा.

ग्रीन कॉरिडोर का शुभारंभ

उन्होंने कहा कि राजधानी जयपुर का हेरिटेज लुक बरकरार रहे और आधुनिकता को भी अपनाएं इसका ध्यान रखते हुए ग्रीन कॉरिडोर का शिलान्यास किया जा रहा है. कोरोना काल में गहलोत सरकार ने विकास में कोई कमी नहीं रखी. कोरोना काल में सभी कांग्रेस के नेता अस्पतालों में गए और सरकार आमजन के साथ खड़ी थी.

पढ़ें:सीएम गहलोत के 3 महीने बाद घर से बाहर निकलने पर BJP का कटाक्ष, कहा- क्वॉरेंटाइन खत्म, अब तो कर दो मंत्रिमंडल विस्तार

भाजपा और कांग्रेस मिलकर काम करे

खाचरियावास ने कहा कि अब नेताओं के साथ-साथ वोटरों को भी अपने कार्य के प्रति जिम्मेदार और ईमानदार होना पड़ेगा. यदि किसी काम को लेकर जनता प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ विरोध जताती है तो हमें उसका विरोध सहन करते हुए विकास कार्य करने होंगे. सरकार यदि बीजेपी की होगी तो उसका भी विरोध होगा. कांग्रेस और बीजेपी आपस में लड़ते रहें उससे कुछ होने वाला नहीं है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी विपक्ष के साथ मीटिंग कर रहे हैं ताकि हम आपस में लड़ने की बजाय विकास का काम करें. चुनाव पूरे हो चुके हैं और जिन लोगों को पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दामों से परेशानी है वह मोदी सरकार का विरोध करेंगे. जिसे विकास कार्यों को लेकर नाराजगी है वह प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ विरोध जताएंगे.

ग्रीन कॉरिडोर का शुभारंभ

पढ़ें:अब संगठन महामंत्री से नहीं मिलेंगे रोहिताश्व शर्मा, सीधे देंगे नोटिस का जवाब, कहा-तगड़ा जवाब दूंगा

नगर निगम की समितियों की घोषणा जल्द होगी

मोदी सरकार के खिलाफ आवाज उठती है तो पूरे देश के भाजपा नेता विपक्ष पर पत्थर फेंकने लगते हैं. यदि हमसे कोई नाराज होता है तो हम उसे पॉजिटिव तरीके से लेकर उसकी नाराजगी दूर करते हैं और जब मोदी सरकार पर हमला होता है तो बीजेपी कांग्रेस से लड़ने लगती है. झूठ बोलना, गलत बातें बोलना भजपा के नया तरीका है. अब यह सब छोड़कर हमें लोगों की जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए एक साथ मिलकर काम करना होगा. खाचरियावास ने कहा कि अगले एक दो हफ्ते में नगर निगम की समितियों की घोषणा कर दी जाएगी. हम इनकी घोषणा करने में लेट हो गए.

कच्ची बस्तियों को पट्टे दिए जाएंगे

उन्होंने कहा कि जल्द ही 'प्रशासन शहरों के संग अभियान' शुरू होने वाला है. इस अभियान के तहत कच्ची बस्तियों को पट्टे दिए जाएंगे और लोगों को उनका अधिकार दिया जाएगा. मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल से बचते हुए प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि यह एक बहुत बड़ा सवाल है और लंबे समय से उठ रहा है. इस संबंध में मेरा बोलना ठीक नहीं है. कोरोना संकट के बाद पहले लोगों की जिंदगी को फिर से पटरी पर लाने के लिए काम करना होगा. इसपर ध्यान देना ज्यादा जरूरी है.

पढ़ें:अजय माकन प्रदेश के प्रभारी हैं उनका मार्गदर्शन सभी के लिए जरूरी हैः हरीश चौधरी

ग्रीन कॉरिडोर के दोनों तरफ ग्रीनरी होगी

नगर निगम हेरिटेज की मेयर मुनेश गुर्जर ने कहा कि ग्रीन कॉरिडोर के दोनों तरफ ग्रीनरी होगी और इसका एंट्रेंस भी ग्रीन होगा. कोरोना काल में लोगों को ऑक्सीजन को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ा था और इस ग्रीन कोरिडोर से ऑक्सीजन लेवल भी बढ़ेगा. इसमें सौंदर्यीकरण का भी ध्यान रखा जाएगा. हम हेरिटेज लुक को बरकरार रखेंगे. प्रताप सिंह खाचरियावास के नेतृत्व में हम सब लोग विकास के काम करेंगे.

दो करोड़ से ज्यादा का काम होगा

वार्ड 35 के पार्षद मनोज मुद्गल ने कहा कि काफी लंबे समय बाद वार्ड की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा कर मुझे प्रतिनिधि बनाया है. यह ग्रीन कॉरिडोर पीतल फैक्ट्री से पानी की टंकी कावटिया सर्किल से होता हुआ पानीपेच तक जाएगा. वार्ड 35 में 2 करोड़ से ज्यादा का काम होगा. ग्रीन कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह के दौरान कुछ स्थानीय युवाओं को कांग्रेस की सदस्यता भी ग्रहण करवाई गई. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने इन सभी युवाओं को कांग्रेस में शामिल किया. इनमें से कुछ युवा काफी लंबे समय से कांग्रेस पार्टी के लिए काम भी कर रहे हैं. इस दौरान पार्षद विजेंद्र तिवारी, उमेश सोनी, दीपक शर्मा, संजय शर्मा, नरेंद्र मानपुरा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Last Updated : Jul 4, 2021, 4:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details