राजस्थान

rajasthan

अनुच्छेद 370 हटाने से कोई फायदा नहीं होगा...जनता को रोजगार और रोटी चाहिए: परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास

By

Published : Sep 2, 2019, 9:21 PM IST

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास सोमवार को एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने से कोई फायदा नहीं मिलेगा. ना तो पैसे मिलने वाले हैं और ना ही रोजगार. उन्होंने कहा कि 370 की जगह केंद्र सरकार जनता को रोजगार और रोटी दे.

pratap singh khachariyawas news , प्रताप सिंह खाचरियावास न्यूज, अनुच्छेद 370 ,

जयपुर. परिवहन मंत्री ने खाचरियावास ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि 370 हटाने से कोई फायदा नहीं है. जनता को रोजगार और रोटी चाहिए. वर्तमान में आर्थिक मंदी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. लोगों की हालत खराब है. प्रताप सिंह खाचरियावास सोमवार को एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही.

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

परिवहन मंत्री खाचरियावास ने कहा कि हमें केंद्र सरकार से कोई नाराजगी नहीं है, विधानसभा चुनाव भाजपा हारी और लोकसभा चुनाव हम हार गए. वह गलती करेंगे तो उन्हें सुधार करना चाहिए. हम गलती करें तो हम भी सुधारना चाहिए. उन्होंने कहा पक्ष और विपक्ष के साथ चलने से ही देश आगे बढ़ता है. देश में विकास होता है. अनुच्छेद 370 को लेकर भी खाचरियावास ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला उन्होंने कटाक्ष किया कि केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 हटा दिया, इसके लिए धन्यवाद.

पढ़ें:बड़ी खबरः पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी की जान को खतरा, हरियाणा में पकड़े गए सुपारी लेने वाले शॉर्प शूटर...मांगी सुरक्षा

अनुच्छेद 370 हटाना जनसंघ के 50 साल से मुद्दा रहा है और उस समय कश्मीर को बचाने के लिए पंडित नेहरू ने धारा 370 लगाई थी. उन्होंने कहा विलय के समय जम्मू-कश्मीर के लोग पाकिस्तान जा रहे थे. उस समय नेहरू ने कहा कि जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की जमीन कश्मीरी पंडितों की रहेगी और मुसलमानों की जमीन मुसलमानों की ही रहेगी. उसके बाद नेहरू ने कहा कि एक दिन अनुच्छेद 370 घिस-घिस कर खत्म हो जाएगी. नेहरू ने ही 17 साल तक शेख अब्दुल्ला को कैद में रखा था. नेहरू के मरने के बाद ही शेख अब्दुल्ला बाहर आया. शेख अब्दुल्लाह चाहता था कि जम्मू कश्मीर पाकिस्तान में चला जाए. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में धारा 371 लगी हुई है. वहां बाहर का कोई भी आदमी जमीन नहीं ले सकता है. केंद्र सरकार को वहां से भी धारा 371 हटा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसी धाराएं कई प्रदेशों में लगी हुई है. एक फायदा जरूर हुआ है कि कोई भी मुसलमान जम्मू-कश्मीर में जाकर वहां जमीन ले सकता है और इसी तरह कश्मीर का कोई भी आदमी देश के अन्य राज्यों में जमीन ले सकेगा.

पढ़ें:पहलू खान मॉब लिंचिंग केस : SIT कभी भी सौंप सकती है अपनी जांच रिपोर्ट, हो सकते हैं चौंकाने वाले खुलासे

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने से कोई फायदा नहीं मिलेगा. ना तो पैसे मिलने वाले हैं और ना ही रोजगार. उन्होंने कहा कि 370 की जगह केंद्र सरकार जनता को रोजगार और रोटी दे. उन्होंने कहा कि वर्तमान में महंगाई पर नियंत्रण जरूरी है. आज मंदी का दौर चल रहा है. जीएसटी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. सबके बारह बजा रखे हैं. सब लोगों की हालत खराब हो रही है. वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा है कि 4 बैंकों को मर्ज करके एक बनाएगी.. बनाओ लेकिन जनता की भी सोचनी चाहिए. सरकार कांग्रेस और बीजेपी की बनती रहेगी लेकिन जनता नहीं बदलेगी अब मिलकर काम होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी और संजय गांधी दो बच्चों का कानून लेकर आए थे और इन्हीं जनसंघ ने इसे मुद्दा बना दिया था. इंदिरा गांधी के खिलाफ आंदोलन चलाया था और इंदिरा गांधी को हार का सामना करना पड़ा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details